जल्दी ही ऐसा होने वाला है WhatsApp, शायद आप इस्तेमाल करना ही बंद कर देंगे

162 0

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक अपनी कमाई बढ़ाने के लिए अब वॉट्सऐप पर विज्ञापन दिखाने की तैयारी कर रही है।2019 की शुरुआत से आपको वॉट्सऐप पर भी विज्ञापन मिलने शुरू होंगे।

वॉट्सऐप स्टेटस फीचर में विज्ञापनों की शुरुआत एक साथ एंड्रॉयड और iOS पर होगी लेकिन आपके पास इसे बंद करने का ऑप्शन नहीं होगा। वॉट्सऐप के दोनों फाउंडर्स प्राइवेसी को लेकर काफी सख्त थे और वो वॉट्सऐप पर विज्ञापन देने के भी खिलाफ थे लेकिन वॉट्सऐप को इसके दोनों फाउंडर्स ब्रिएन और जेन ने फेसबुक के हाथों बेच दिया था। अब दोनों ही फाउंडर्स वॉट्सऐप का हिस्सा नहीं हैं और फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग इसे अपनी तरह से चला रहे हैं।

पॉपुलर वॉट्सऐप न्यूज पोर्टल WAbetainfo ने ट्विटर पर एक पोल किया। पोल में पूछा गया कि क्या स्टेटस ऐड फीचर के बाद भी आप वॉट्सऐप यूज करते रहेंगे? यह विज्ञापन स्टेटस अपडेट्स के बीच दिखेंगे, चैट्स में नहींइस पोल में 60 फीसदी लोगों ने कहा कि वो वॉट्सऐप यूज करते रहेंगे, जबकि 40% लोगों ने कहा कि वो वॉट्सऐप यूज करना छोड़ देंगे।

WhatsApp के दुनियाभर में 1.5 अरब यूजर्स हैं, जिसमें 25 करोड़ से ज्यादा भारत में हैं। वॉट्सऐप के ‘स्टेटस’ फीचर में यूजर्स को टेक्स्ट, फोटो, विडियो और एनिमेटेड जीआईएफ शेयर करने की सुविधा दी जाती है, जो 24 घंटों बाद अपने आप गायब हो जाता है।

Related Post

कर्नाटक : कांग्रेस के 12, जेडीएस के 2 विधायक लापता, कुमारस्वामी से मिले जावड़ेकर !

Posted by - May 16, 2018 0
बेंगलुरु। जेडीएस के साथ कर्नाटक में सरकार बनाने का दावा करने वाली कांग्रेस के लिए नई मुसीबत खड़ी हो गई…

…तो अब अमेरिका में जन्मे प्रवासियों के बच्चों को नहीं मिलेगी वहां की नागरिकता !

Posted by - October 31, 2018 0
वाशिंगटन। अमेरिका में प्रवासियों की लगातार बढ़ रही आबादी को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप काफी चिंतित हैं। ट्रंप एक बड़ा…

प्रेग्नेंसी में ऑफिस जाना आपके बच्चे के लिए हो सकता है खतरनाक, स्टडी में सामने आई ये बात

Posted by - October 9, 2018 0
डबलिन। प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं को बेहतर खान-पान के साथ अच्छी देखभाल की भी जरूरत होती है। क्या प्रेग्नेंसी के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *