नौकरी के लिए खतरा बन सकता है आपका मोटापा!

30 0

लंदन। मोटे लोगों को देखकर अक्सर लोग यही सोचते हैं कि ये इंसान आलसी और बेवकूफ होगा। एक नए सर्वे के मुताबिक ज्यादा वजनी लोगों को नौकरी में अच्छी तनख्वाह नहीं मिलती है। इस सर्वे को LinkedIn ने ब्रिटेन में किया है।

सर्वे में यह बात सामने आई कि ऐसे वर्कर्स जो अपने बीएमआई इंडेक्स के मुताबिक मोटे हैं उन्हें हेल्दी बीएमआई वाले लोगों के मुकाबले सालाना 2,512 डॉलर (1.81 लाख रुपए) कम मिलते हैं। यही नहीं ओवरवेट कैटेगरी के कई लोगों का यह कहना है कि वजन के वजह से उन्हें नौकरी में प्रमोशन नहीं मिलता है।

ओवरवेट लोगों में से 53 फीसदी ने बताया कि उनके वजन के कारण वे अपने टीम का हिस्सा नहीं बन पाते हैं। बहुत ज्यादा मोटे लोगों में से 43 फीसदी ने कहा कि उन्हें लगता है कि वजन में उनसे कम लोगों को नौकरी में जल्दी तरक्की मिल गई। रिपोर्ट के मुताबिक 16 से 24 वर्ष के युवा अपने वजन को लेकर ज्यादा संकोची रहते हैं, जबकि 55 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को अपने वजन और लोगों के कमेंट्स से कोई फर्क नहीं पड़ता है।

देश की सबसे बड़ी और सबसे अमीर कंपनी के मालिक को भी देखा जाए तो भी स्लिम हैं, तो क्या ऐसा माना जा सकता है कि स्लिम होने में सफलता का राज छुपा हुआ है। जैसे- सुंदर पिचाई, मार्क जुकरबर्ग.

 

Related Post

व्हाट्सऐप के फीचर में बदलाव, अब तय समय के बाद डिलीट नहीं कर पाएंगे मैसेज

Posted by - October 16, 2018 0
नई दिल्‍ली। इंस्टेंट मैसेजिंग कंपनी व्हाट्सऐप अपने कुछ फीचर में बदलाव करने जा रही है। कंपनी यह बदलाव अपने ‘Delete…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *