ये है दुनिया का सबसे खुशहाल देश, यहां 68 प्रतिशत बुजुर्गों की सेक्स लाइफ है ऐक्टिव

35 0

नई दिल्ली।  सेक्स लाइफ को लेकर हमारे देश यानी हिन्दुस्तान में खुलापन नहीं है, इसकी बातें करने में लोग घबराते हैं। यहां जवान लोगों के सेक्स लाइफ के बारे में खुलकर बात करने से लोग हिचकते हैं, फिर भला 60 साल की उम्र पार कर चुके बुजुर्गों की सेक्स लाइफ पर तो कोई क्या ही बात करेगा।

बुजुर्गों की सेक्सुअल लाइफ पर भारत में भले ही कोई कारगर रिसर्च दिखाई नहीं देती हो लेकिन बाहर के देशों में इसे भरपूर तवज्जो दी जाती है। खुशहाल देश स्वीडन में हाल ही 70 साल से ज्यादा के लोगों की सेक्स लाइफ पर रिसर्च हुई।

रिसर्च में ये बात सामने आई कि 1971 में जहां 52 पर्सेंट बुजुर्गों ने अपनी सेक्स लाइफ के ऐक्टिव हैं। वहां करीब 50 साल बाद इनकी संख्या बढ़कर 68 प्रतिशत हो गई। महिलाओं में यह संख्या 38 पर्सेंट से 56 पर्सेंट हो गई।

2011 के पॉप्युलेशन सेंसस के मुताबिक भारत में 10.4 करोड़ बुजुर्ग 60 से ऊपर के हैं। इंडिया में बुजुर्गों में बढ़ते अकेलेपन, तनाव और स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों पर बात करते वक्त उनकी सेक्शुअल लाइफ से जुड़े मुद्दों पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए। बात जितना खुलकर हो, बेहतर है।

Related Post

वैज्ञानिक का दावा : ओरल सेक्स करने वाले पुरुषों को कैंसर का ज्यादा खतरा

Posted by - March 13, 2018 0
फ्लोरिडा। ओरल सेक्स करने वाले पुरुषों को ऐसा करने वाली महिलाओं के मुकाबले कैंसर होने का ज्यादा खतरा है। ये…

लखनऊ की नौ महिलाओं को मिला ‘अवध रत्न सम्मान’

Posted by - March 18, 2018 0
अपर्णा यादव ने विभिन्‍न क्षेत्रों में महत्‍वपूर्ण योगदान देने वाली महिलाओं को किया सम्‍मानित नवसंवत्सर पर मल्लिका-ए-अवध क्‍वींस ग्रुप ने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *