जानते हैं क्या होता है फेम मैप? चेहरे के ये हिस्से बताते हैं आपके शरीर का हाल

39 0

बिजिंग। चीन के पास एक फेस मैप है, जिसके आधार पर वो पूरे शरीर का हाल बता सकते हैं। जी हां, इसके जरिए ये पता लगाया जा सकता है कि किस अंग में क्या दिक्कते हैं। अगर आपको यकीन नहीं आ रहा, तो आइए आपको बताते हैं चीनी फेस मैप के बारे में। इसके जरिए आप अपने शरीर का हाल जान सकते हैं।

माथा: मूत्राशय और छोटी आंत में दिक्कतें अस्वास्थ्यकर भोजन, शराब के सेवर, पाचन की दिक्कतों और अनिंद्रा के चलते आती हैं।

भौं: ये जगह किडनी को दिखाती है। यहां कुछ भी उल्टा सीधा होने का मतलब है कि आप एक्सरसाइज से भाग रहे हैं और सिगरेट, शराब के लती हो रहे हैं।

आईब्रो के बीच की जगह : अगर यहां कोई दिक्कत आ रही है, तो समझ लीजिए कि आपको लिवर से सबंधित कोई दिक्कत है। आप अगर भरपूर आराम नहीं पाते हैं, या बहुत ज्यादा मांसाहारी खाना खाते हैं, तो ये उसी की वजह से हो सकता है। इससे बचने के लिए आपको शाकाहारी खाने के साथ ही स्वस्थ खाने पर जोर देना होगा। साथ ही ऑउटडोर गेम्स से जुड़ना होगा।

नाक: दिल से जुड़ा है ये विशेष अंग। जी हां, अगर नाक में कोई दिक्कत है, तो समझ लीजिए कि आप स्वस्थ हवा से दूर हैं और आपके शरीर में रक्तप्रवाह में कोई दिक्कत आ रही है। साथ ही उच्च रक्तचाप की भी समस्या है। इससे बचने के लिए सबसे पहले रक्तचाप मापे, और कोलोस्ट्रॉल का स्तर भी मापें। ऑर्गेनिक ग्रीन टी से दोस्ती कर लें, तो शारीरिक भागदौड़ भी शुरू कर दें।

गाल: फेफड़े और किडनी से जुड़े होते हैं गाल। यहां कुछ भी दिक्कत होने से मतलब है आप ज्यादा स्मोकिंग कर रहे हैं। ढंग से सो नहीं पा रहे हैं, और आपकी भोजन प्रक्रिया भी गलत है। इससे बचने के लिए स्वस्थ और ताजे फलों का सेवन करें। खूब पानी पिए और आराम करें।

गालों का ऊपरी हिस्सा: यहां दानें हो रहे हैं या ज्यादा खुजली हो रही है, तो समझ लीजिए कि फेफड़ों को कोई समस्या है। इसकी वजह है साफ हवा का नाम मिल पाना। इसका इलाज सिर्फ शारीरिक भागदौड़, और साफ हवा ही है।

मुंह और गाल: पेट से जुड़ा है ये अंग। अगर कोई दिक्कत है, तो शराब, कॉफी से दूरी बनाएं। खराब भोजन प्रक्रिया भी वजह हो सकती है। इससे बचने के लिए खूब पानी पिए। आराम करें और स्वस्थ फल खाएं।

जबड़ा और गर्दन: ये दोनों अंग हॉर्मोंस से जुड़े होते हैं। अगर कोई दिक्कत गले या जबड़े में लग रही है तो समझ लीजिए कि आप डिहाइड्रेशन का शिकार हो रहे हैं। तुरंत खूब पानी पिएं और आराम पाएं।

Related Post

नांदेड़ महानगर पालिका में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत, 81 में से 73 सीटों पर जीत

Posted by - October 13, 2017 0
महाराष्ट्र के नांदेड़ महानगर पालिका चुनाव में कांग्रेस को एकतरफा जीत मिली है। कुल 81 सीटों में से कांग्रेस को…

ओडिशा पहुंचा चक्रवाती तूफान DAYE, तेज हवाओं के साथ कई इलाकों में भारी बारिश

Posted by - September 21, 2018 0
भुवनेश्‍वर। चक्रवाती तूफान ‘DAYE’  ने शुक्रवार (21 सितंबर) सुबह ओडिशा में गोपालपुर के पास समुद्र तट को पार कर लिया। इसके…
कर्नाटक

कर्नाटक के गुलबर्गा में बोले मोदी- किसान, आम आदमी विरोधी है कांग्रेस, सफाया जरूरी

Posted by - May 3, 2018 0
गुलबर्गा। कर्नाटक में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर राज्य में चुनावी जनसभा…

यूपी में अस्पताल की लापरवाही: ऑपरेशन के बाद पेट में छोड़ी कैंची, महिला की मौत

Posted by - December 12, 2017 0
इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश के  इलाहाबाद में डाक्टर की लापरवाही से एक महिला की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है.…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *