रिश्ते में सेक्स की कमी से हैं चिंतित, तो ऐसा करके फिर हासिल करें वही पुराना जोश

171 0

नई दिल्ली। अगर कपल के बीच सेक्स की कमी हो गई है। दोनों के बीच शारीरिक संबंध कम बन रहे हैं, तो ये चिंता का विषय है। इससे दोनों का रिश्ता भी तनाव से घिर सकता है। विशेषज्ञों के अनुसार एक आसान सा कदम उठाकर आप फिर सेक्स के प्रति वही पुराना जोश हासिल कर सकते हैं।

इस तरीके को सेक्स डिटॉक्स कहा जाता है। विशेषज्ञों का कहना है कि कपल्स में सेक्स जब ज्यादा हो जाता है, तो एक समय ये गंभीर समस्या बन जाता है और पति-पत्नी इससे दूर रहने की कोशिश करने लगते हैं। आपको भले ही लगे कि ज्यादा सेक्स की इच्छा में सेक्स बिल्कुल नहीं करना ठीक नहीं है, लेकिन विशेषज्ञ कहते हैं कि सेक्स डिटॉक्स यानी सेक्स संबंध बनाने से कुछ समय तक रुके रहना रिश्ते के लिए फायदेमंद ही होता है।

उनके मुताबिक सेक्स डिटॉक्स करने से इसे लेकर तनाव कम होता है। पति-पत्नी के तौर पर हो सकता है कि सेक्स को लेकर कोई एक उत्साहित हो, लेकिन ये भी संभव है कि कोई एक पार्टनर सेक्स की अधिकता या इसे लेकर किसी समस्या से ग्रस्त हो। ऐसे में सेक्स डिटॉक्स करना ही सही होता है।

विशेषज्ञों की सलाह है कि जब शारीरिक संबंध काफी वक्त तक नहीं होता, तो कपल्स इसकी इच्छा करने लगते हैं और सेक्स संबंध बनाने का इंतजार करते हैं। फिर जब दोनों के बीच जिस्मानी रिश्ते बनते हैं, तो वे इसके प्रति वही पुराना जोश दिखाते हैं। सेक्स डिटॉक्स से पति और पत्नी को इतना वक्त भी मिल जाता है कि वे भावनात्मक रूप से जुड़ी जरूरतों पर भी ध्यान देते हैं और ऐसे में परिवार में खोई हुई खुशियां फिर लौट आती हैं।

Related Post

पीएम मोदी ने सिब्‍बल को घेरा, पूछा – अयोध्‍या मामले से लोकसभा चुनाव का क्‍या संबंध ?

Posted by - December 6, 2017 0
गुजरात चुनाव में राम मंदिर की एंट्री, मोदी बोले – सिब्बल ने क्यों की सुनवाई टालने की मांग धंधुका :…

ओमान की मस्जिद में पहुंचे पीएम मोदी, 200 साल पुराने मंदिर में किए दर्शन

Posted by - February 12, 2018 0
तीन देशों का दौरा पूरा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्‍वदेश रवाना मस्कट। तीन देशों के दौरे के आखिरी पड़ाव ओमान…

दहेज उत्‍पीड़न में सीधे गिरफ्तारी पर फिर से विचार करेगा सुप्रीम कोर्ट

Posted by - November 29, 2017 0
एनजीओ मानव अधिकार मंच ने दाखिल की है याचिका, जनवरी के तीसरे हफ्ते में होगी सुनवाई नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट दहेज…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *