कॉफी में बटर मिलाकर पीने से दिल और दिमाग की बीमारिया हो जाती हैं काम, जान लें दूसरे फायदे

81 0

नई दिल्ली। कॉफी तो आप पीते रहते होंगे लेकिन इस बार कॉफी में बटर डालकर जरूर ट्राए करें। आजकल ये काफी ट्रेंड कर रहा है। कॉफी में बटर मिलाकर पीने से दिल और दिमाग की बीमारियां होने की संभावना कम रहती है। रिसर्च की मानें तो अगर आप ब्लैक कॉफी के शौकीन हैं तो ये कॉफी ट्राइ करना अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

जान लें बनाने का तरीका
एक कप पानी गरम करें। एक टेबलस्पून कॉफी पाउडर डालें और इसे उबालें। इसके बाद इसमें गाय या भैंस का मक्खन मिलाएं। इसे ब्लैंडर में डालें और 1 मिनट तक मिलाएं। मक्खन में दूध के सभी तरह के हेल्दी फैट्स हैं और यह क्रीम के मुकाबले ज्यादा सेहतमंद होते हैं। हालांकि मक्खन का इस्तेमाल केवल ब्लैक कॉफी में ही फायदेमंद है।

ये हैं इसके फायदे-

जब आप कॉफी में बटर मिलाते हैं तो इससे कैटोंस पैदा होता है जिससे एनर्जी मिलती है। ये कैटोंस शरीर में तब पैदा होते हैं जब बॉडी कार्बोहाइड्रेट की बजाय फैट से एनर्जी पैदा करती है। यह एनर्जी ज्यादा फायदेमंद होती है।

बटर वजन कम करने की औषधि होने के साथ एनर्जी भी देता है। इसलिए यह हार्ट के लिए भी सही है। बटर को जब कॉफी में मिलाया जाता है तो इसमें ‘विटमिन के’ पैदा होता है जो कि दिल की बीमारियों से रक्षा करता है। अगर कब्ज है तो भी आप इससे फायदा पा सकते हैं।

Related Post

11वें दिन भी नहीं चली लोकसभा, नहीं पेश हो सका अविश्वास प्रस्ताव

Posted by - March 19, 2018 0
लोकसभा स्‍पीकर ने हंगामे के चलते अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस स्वीकारने से किया इनकार राज्‍यसभा में भी विपक्ष के जोरदार…

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा – केंद्रीय विद्यालयों में होने वाली प्रार्थना हिंदुत्व को बढ़ावा तो नहीं ?

Posted by - January 10, 2018 0
कोर्ट ने कहा – यह एक गंभीर संवैधानिक मामला, केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर मांगा जवाब नई दिल्‍ली। केंद्रीय…

भारतीय TECHIE की हत्या करने वाले को अमेरिका में उम्रकैद

Posted by - May 5, 2018 0
कैंजस। अमेरिका के कैंजस में एक अदालत ने भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोतला की हत्या के मामले में पूर्व नौसैनिक…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *