ट्रामकार में शुरू हुआ देश का पहला चलता-फिरता रेस्तरां, लंच व डिनर का ले सकेंगे लुत्फ

57 0

कोलकाता। दुनिया भर में कई तरह के रेस्टोरेंट हैं। कुछ बेहद शानदार और कुछ अपनी खासियतों के कारण अजीब भी, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे रेस्‍टोरेंट के बारे में बता रहे हैं जो चलता-फिरता है। जी हां, आप शायद यकीन ना करें, लेकिन पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में इलेक्ट्रिक ट्रामकार में देश का पहला चलता-फिरता रेस्तरां रविवार (14 अक्‍टूबर) को शुरू हुआ।

क्‍या है इस रेस्‍टोरेंट की खासियत ?

इस मोबाइल रेस्‍तरां को ‘विक्टोरिया’ नाम दिया गया है। इस रेस्‍तरां को ट्राम की दो बोगियों में बनाया गया है। दोनों बोगियों में कुल मिलाकर 27 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। बताया जा रहा है कि पुरानी ट्राम को रेस्तरां बनाने में करीब 90 लाख रुपये खर्च हुए हैं। यह मोबाइल रेस्‍तरां शहीद मीनार से खिदिरपुर तक चलता है।

ट्राम की दो बोगियों में बनाया गया यह रेस्तरां पूरी तरह से एयरकंडीशंड है

कब जा सकते हैं रेस्‍तरां में ?

डब्ल्यूबीएचसीसी के निदेशक संजीव गोस्वामी ने बताया, ‘यह रेस्तरां दोपहर और रात के भोजन के दौरान 2-2 घंटे की चार यात्रा कराएगा। लंच के समय दो राउंड 12 से 2 बजे और 2 से 4 बजे लगेंगे। वहीं डिनर के समय शाम 7 से 9 बजे और 9 से 11 बजे तक रेस्तरां शहर के चक्कर लगाएगा। दुर्गा पूजा के मौके पर छठवीं से नवमी तक रात 11 से 1 बजे तक यह मोबाइल रेस्‍तरां खास चक्‍कर भी लगाएगा।

मिलेंगे वेज और नॉनवेज डिशेज

इस चलते-फिरते रेस्तरां में वेज और नॉनवेज दोनों तरह का खाना मिलेगा। वेज खाने की कीमत है 799 रुपये, जबकि नॉनवेज खाना 999 रुपये में मिलेगा। इसके अलावा इस रेस्‍तरां में चाइनीज, इंडियन और बंगाली खाना भी ग्राहकों को परोसा जाएगा। बता दें कि यह रेस्तरां पूरी तरह से एयरकंडीशंड है।

Related Post

पाक ने फिर बरसाए गोले, जवान शहीद, जवाबी कार्रवाई में तीन पाक रेंजर ढेर

Posted by - January 18, 2018 0
जम्मू के अरनिया व आरएसपुरा सेक्टर में भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों को बनाया निशाना जम्मू। पाकिस्तान ने एक बार…

वेजीटेरियन हैं ? DON’T WORRY…बिना झिझक आप रोज खा सकते हैं अंडा

Posted by - March 30, 2018 0
न्यूयॉर्क। इस खबर की हेडिंग देखकर आप चौंके होंगे ? चौंकना लाजिमी भी है। भला वेजीटेरियन कैसे अंडा खा सकते हैं ? तो सुनिए,…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *