दुनिया में सबसे सुंदर है इस बच्ची की हैंडराइटिंग, जो कंप्यूटर को भी देती है मात

70 0

लखनऊ। पढ़ाई शुरू करने के साथ ही बच्‍चों को सुंदर हैंडराइटिंग के लिए नसीहत मिलनी शुरू हो जाती है। दरअसल, सुंदर हैंडराइटिंग का बड़ा महत्‍व है। परीक्षा में अच्छे नंबर लाने में भी सुंदर हैंडराइटिंग काफी सहायक होती है। आपका उत्‍तर भले ही सही हो, लेकिन अगर आपकी लिखावट शिक्षक के समझ में नहीं आई तो आपकी सारी मेहनत बेकार हो सकती है। आज हम आपको एक ऐसी बच्ची के बारे में बता रहे हैं जिसकी हैंडराइटिंग देख आप दंग रह जाएंगे। उसकी लिखावट को देखकर लोग कहते हैं कि यह दुनिया की सबसे सुंदर हैंडराइटिंग है।

आप खुद देखें कितनी सुंदर है प्रकृति की लिखावट

कौन है यह बच्‍ची ?

दरअसल, यह बच्‍ची है नेपाल की प्रकृति मल्ला। प्रकृति सैनिक आवासीय विद्यालय में 8वीं कक्षा की छात्रा है। प्रकृति अपनी सुंदर हैंडराइटिंग के कारण दुनिया भर में प्रसिद्ध हो चुकी हैं। इस बच्ची की हैंडराइटिंग देखकर हर कोई यही कह रहा है कि ये दुनिया की सबसे सुंदर हैंडराइटिंग है। आपको यह लिखावट देखने के बाद यकीन ही नहीं होगा कि इसे हाथ से लिखा गया है।

क्‍या है हैंडराइटिंग की खासियत ?

दरअसल, अगर आप पहली बार प्रकृति की हैंडराइटिंग देखेंगे तो लगेगा कि आप कंप्यूटर से निकाले गए किसी प्रिंट को देख रहे हैं, लेकिन ध्यान से देखेंगे तो पता चलेगा कि ये कंप्यूटर प्रिंट नहीं बल्कि हाथ से लिखी गई लिखावट है। प्रकृति ने अपनी हैंडराइटिंग की बदौलत कई पुरस्कार भी जीते हैं। उन्हें नेपाल में ढेर सारे पुरस्कार मिले हैं। नेपाल सरकार के अलावा वहां की सेना भी प्रकृति को उनके इस बेहतरीन टैलेंट के लिए सम्मानित कर चुकी है। प्रकृति आज दुनियाभर के सभी बच्चों के लिए उदाहरण और प्रेरणा का स्रोत बन गई है। अगर एक बार आप भी प्रकृति की हैंडराइटिंग देख लेंगे तो समझ जाएंगे कि वह सबसे अलग क्यों है। प्रकृति की हैंडराइटिंग देखकर सभी यही बोलते हैं कि हैंडराइटिंग हो तो ऐसी।

Related Post

यहां सब्जी-किराने का भी होता है ऑनलाइन पेमेंट, ये हैं दुनिया के 5 सबसे बड़े कैशलेस देश

Posted by - September 24, 2018 0
नई दिल्‍ली। दुनिया में कई ऐसे देश हैं, जिन्‍होंने पूरी तरह कैशलेस होने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। इस…

प्रियंका और निक की सगाई तय, जानें कब पहनाएंगे एक-दूसरे को अंगूठी

Posted by - June 27, 2018 0
मुंबई। एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इन दिनों अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में  हैं। बीते काफी समय से निक जोनस से उनके…

लोकसभा उपचुनाव 11 को, गोरखपुर-फूलपुर में आसान नहीं बीजेपी की राह

Posted by - March 10, 2018 0
लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के फूलपुर में रविवार…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *