कार्टून की तरह नजर आता है ये कैफे, इस शो से प्ररित होकर इसे खोला गया है

52 0

सियोल (कोरिया)। मूड को फ्रेश करने का सबसे बढ़िया तरीका है ,घर की चारदीवारी से निकल कर घूमना फिरना।अगर एक खूबसूरत से रेस्टोरेंट में खाना भी खाया जाए तो सोने में सुहागा हो जाए। आज हम आपको एक अनोखे कैफे के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप स्पेशल जरूर महसूस करेंगे।

अगर एनिमेशन या कार्टून्स की बात की जाए तो इन्हें पसंद करने वाले केवल बच्चे ही नहीं बड़े भी होते हैं। एक सपनों की दुनिया की तरह ही तो लगते हैं कार्टून्स। बच्चों और बड़ों की एनिमेशन में दिलचस्पी को ध्यान में रखते हुए ही कोरिया के सियोल में एक कैफे खोला गया है। यह कैफे कोरिया में बेहद मशहूर और हिट टीवी शो webtoon W- Two Worlds से प्रेरित होकर तैयार किया गया है।

इस कैफे का नाम योएनमान-डोंग 239-20 है। इस कैफे में घुसते ही आपको एक अनोखी दुनिया में होने का एहसास होता है। यहां पर बेहद बारीकी से हर चीज संवारी गई है। 2D ऑप्टिकल इल्यूजन तकनीक का प्रयोग करते हुए इस कैफे को डिजाइन किया गया है।

फर्नीचर ,दीवारें ,कटलरी और सारे इंटीरियर को इतनी बारीकी से तैयार किया गया है कि सब कुछ बिल्कुल एनिमेशन की तरह ही नजर आता है। यह कैफे सियोल में बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है। अगर आप देश दुनिया की सैर के शौकीन हैं और कभी आप सियोल जाएं तो इस कैफे को देखना मत भूलना ।

Related Post

महिलाओं-बच्चों के खिलाफ यौन हिंसा पर दिल्ली हाईकोर्ट सख्त, बनाई समिति

Posted by - August 3, 2018 0
नई दिल्‍ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने महिलाओं और बच्चों के खिलाफ बढ़ती यौन हिंसा पर गहरी चिंता जताई है। हाईकोर्ट ने कहा है…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *