अगर PENIS है छोटा, तो आप हो सकते हैं नपुंसक !

26 0

वॉशिंगटन। आमतौर पर डॉक्टरों का मानना है कि पेनिस का साइज छोटा होने का सेक्स पर कोई असर नहीं पड़ता है, लेकिन ताजा रिसर्च कहती है कि अगर किसी का पेनिस छोटा हो, तो वो नपुंसक हो सकता है।

अमेरिका की यूटाह यूनिवर्सिटी में हुई रिसर्च में ये बात सामने आई है। इसमें कहा गया है कि मर्दों में नपुंसकता की जांच में पता चला कि जिन लोगों को ये समस्या है, उनके पेनिस का साइज सामान्य लंबाई से एक इंच के एक-तिहाई जितना छोटा होता है। ये रिसर्च उन 815 लोगों पर गई, जो तीन साल से नपुंसकता का इलाज करा रहे थे।

रिसर्चर्स की प्रमुख डॉ. ऑस्टेन स्लेड ने बताया कि जो लोग नपुंसक होते हैं, उनके पेनिस की लंबाई 4.92 इंच तक होती है। जबकि, बच्चे पैदा करने में सक्षम शख्स की पेनिस की लंबाई आमतौर पर 5.27 इंच पाई गई। अभी इस बारे में रिसर्च चल रही है कि किस पेनिस साइज तक के लोग नपुंसक हो सकते हैं।

बेलफास्ट की क्वीन्स यूनिवर्सिटी की शीना लुइस कहती हैं कि आमतौर पर पुरुष अपने पेनिस के साइज को लेकर चिंतित रहते हैं। अब ये बात सामने आने पर कि छोटे पेनिस की वजह से वो पिता नहीं बन सकते, पुरुषों को काफी चिंतित कर सकती है।

 

Related Post

अब लंदन में राहुल ने साधा संघ पर निशाना, बोले – ‘RSS की सोच मुस्लिम ब्रदरहुड जैसी’

Posted by - August 24, 2018 0
लंदन। विदेशी धरती से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मोदी सरकार और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर हमला जारी है। जर्मनी…

सोशल मीडिया यूजर्स ने लिए मजे, कहा-सोचता हूं कि वो कितने मासूम थे…क्या से क्या हो गए देखते-देखते

Posted by - September 17, 2018 0
नई दिल्ली। Big Boss सीजन 12 का आगाज हो चुका है। इस शो में भजन सम्राट अनूप जलोटा ने बताया…

भाजपा नेता ने राहुल को बताया ‘बाबर भक्त’ और ‘खिलजी का रिश्‍तेदार’

Posted by - December 6, 2017 0
कांग्रेस का पलटवार, कहा – जीवीएल नरसिम्‍हा को अपने दिमाग का इलाज करवाना चाहिए गुजरात चुनाव के इतर राम मंदिर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *