शरद पवार के बयान से नाराज तारिक अनवर ने छोड़ी NCP, लोकसभा से भी इस्तीफा

82 0

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सांसद और पार्टी महासचिव तारिक अनवर ने शुक्रवार (28 सितंबर) को पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया। उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से भी त्‍यागपत्र देने की घोषणा की। दरअसल, अनवर पार्टी अध्यक्ष शरद पवार के उस बयान से नाराज हैं, जिसमें उन्होंने राफेल डील पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दी है। उन्होंने अपने आवास पर आयोजित पत्रकार वार्ता में यह ऐलान किया।

क्‍या बोले तारिक अनवर ?

इस्तीफे की घोषणा के बाद तारिक अनवर ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी पूरी तरह राफेल डील सौदे में शामिल हैं। वे अभी तक अपने को पाक-साफ साबित करने में विफल रहे हैं। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति (फ्रांसुआ ओलांद) के खुलासे से इस घोटाले की पुष्टि होती है। ऐसे में शरद पवार का बयान मोदी के बचाव में है, जिससे मैं पूरी तरह से असहमत हूं। मैं पार्टी और लोकसभा सीट से अपना इस्तीफा दे रहा हूं।’ हालांकि तारिक ने यह भी कहा कि ‘शरद पवार का मैं व्यक्तिगत रूप से सम्मान करता हूं, लेकिन इस मुद्दे पर उनका बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। इससे मैं आहत हूं।’ तारिक ने कहा कि उन्‍होंने अभी किसी दूसरी पार्टी में शामिल होने के बारे में फैसला नहीं किया है। उन्‍होंने कहा, ‘मैं अपने समर्थकों और संसदीय क्षेत्र की जनता से मिलूंगा, उनकी राय लूंगा। इसके बाद कुछ फैसला करूंगा।’

क्‍या कहा था शरद पवार ने ?

NCP अध्‍यक्ष शरद पवार ने गुरुवार (27 सितंबर) को एक मराठी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था, ‘विपक्ष राफेल की तकनीकी जानकारी साझा करने की मांग कर रहा है, लेकिन इसका कोई मतलब नहीं है। लोगों के दिमाग में प्रधानमंत्री की नीयत को लेकर कोई शक नहीं है।’ हालांकि, उन्होंने कहा कि सरकार को राफेल सौदे का दाम बताने में गुरेज नहीं होना चाहिए। उन्होंने आगे यह भी कहा कि अब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सरकार का पक्ष साफ-साफ रख दिया है। इससे लोगों का भ्रम दूर हो गया। हालांकि शरद पवार ने बाद में कहा कि उनके इस बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है।

Related Post

गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव : वोटरों में नहीं दिखा उत्सााह, 2014 के मुकाबले कम वोटिंग

Posted by - March 11, 2018 0
भाजपा के गढ़ समझे जाने वाले क्षेत्रों में इस बार काफी कम रहा वोटिंग का प्रतिशत गोरखपुर में 47 फीसदी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *