BJP विधायक संगीत सोम के घर ताबड़तोड़ फायरिंग, ग्रेनेड फेंका, बाल-बाल बचे

42 0

मेरठ। सरधना से भारतीय जनता पार्टी भाजपा के विधायक संगीत सोम के मेरठ में कैंट स्थित आवास पर बुधवार (26 सितंबबर) की रात कुछ अज्ञात लोगों ने  ताबड़तोड़ फायरिंग की और ग्रेनेड भी फेंके। ग़नीमत रही कि ग्रेनेड फटा नहीं। हमले में विधायक या अन्य किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

क्‍या है मामला ?

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मेरठ के एसएसपी ने कहा, ‘हमें सिक्यॉरिटी गार्ड ने बताया कि घटना रात में लगभग 12:45 पर हुई। संगीत सोम अपने घर पर सो रहे थे और गार्ड गेट पर ड्यूटी कर रहा था। गार्ड के मुताबिक़, एक स्विफ़्ट कार गेट पर आकर रुकी। काले कपड़ों में एक हथियारबंद शख़्स उतरा और उसने ताबड़तोड़ फ़ायरिंग शुरू कर दी। गार्ड ने जैसे ही अपनी बंदूक संभालकर उसे ललकारा, हमलावर ग्रेनेड फेंक कर फ़रार हो गया। ग्रेनेड विधायक की कार के नीचे जा गिरा, लेकिन गनीमत रही कि ग्रेनेड फटा नहीं।

फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी

एसएसपी ने बताया कि मौके से हमें कुछ खाली कारतूस मिले हैं। फॉरेंसिक टीम गोलियों के निशान की जांच कर रही है। एक हैंड ग्रेनेड भी बरामद हुआ है, जो फट नहीं पाया। हमले में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। एसएसपी ने बताया कि गार्ड के केबिन और मुख्य दरवाजे को निशाना बनाकर फायरिंग की गई थी। हम सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रहे हैं।

क्‍या बोले विधायक ?

हमले को लेकर विधायक संगीत सोम का कहना है, ‘मुझे कहीं से किसी तरह की धमकी नहीं मिली है। हालांकि दो साल पहले मुझे एक कॉल आई थी, जिसमें मुझे ग्रेनेड हमले में मारने की बात कही गई थी। हमले के बाद विधायक के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस मामले की तहक़ीक़ात कर रही है। बता दें कि संगीत सोम कई बार विवादों की वजह से चर्चा में रहे हैं। सोम को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्राप्‍त है।

सुरक्षा में तैनात 5 पुलिस वाले सस्‍पेंड  

भाजपा विधायक के घर हमले के मामले में पुलिस प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सुरक्षा में लगे सभी 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। हमले के वक्त 2 सिपाही गैरहाजिर थे और बाकी सिपाहियों ने हमलावरों को कोई जवाब नहीं दिया। गेट पर तैनात सिपाही संजीव भारती ने बताया कि हमलावर ने गेट के गार्ड रूम की ओर निशाना लगाते हुए अंधाधुंध तीन-चार राउंड फायर किए। संजीव ने बताया कि वो खुद को बचाने के लिए अंदर दौड़ा। इस दौरान हमलावर ने एक हैंड ग्रेनेड पिन खींचकर अंदर फेंक दिया और दरवाजे से अंदर घुसने का प्रयास किया। संजीव के बयान के बाद पुलिस मान रही है कि विधायक का पीछा किया जा रहा था और कार सवार हमलावर काफी देर से विधायक के पीछे लगे थे।

Related Post

पंचकूला में हिंसा भड़काने के लिए हनीप्रीत ने दिए थे 1.25 करोड़ रुपये!

Posted by - October 6, 2017 0
पंचकूला: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दुष्कर्म के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद पंचकूला में…

आपका पालतू कुत्ता खो गया तो ना हों परेशान, ढूंढ निकालेगी यह डिवाइस

Posted by - June 4, 2018 0
रनवे ब्राईड कंपनी ने लॉन्च की अनोखी डिवाइस, आपको टेंशन से दिलाएगी छुटकारा   मुंबई। अगर आपका पालतू कुत्ता या…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *