PM मोदी पर आपत्तिजनक ट्वीट, कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख पर देशद्रोह का केस

109 0

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ट्वीट के जरिए आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने पर कांग्रेस की पूर्व सांसद और पार्टी की सोशल मीडिया सेल की संयोजक दिव्‍या स्‍पंदना के खिलाफ लखनऊ के गोमतीनगर थाने में देशद्रोह और आईटी एक्‍ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

किसने दर्ज कराया मुकदमा ?

दिव्या स्‍पंदना (रम्‍या) के खिलाफ लखनऊ के अधिवक्‍ता सैयद रिजवान अहमद ने देशद्रोह का यह मामला दर्ज कराया है। अहमद ने एक न्‍यूज एजेंसी से कहा, ‘पीएम के खिलाफ किया गया ट्वीट अपमानजनक था। प्रधानमंत्री भारत गणराज्य और इसकी संप्रभुता के प्रतिनिधि हैं, इसलिए ऐसी टिप्‍पणी राष्ट्र के लिए दुर्भाग्य है और अवमानना भी। हमने एक प्राथमिकी दर्ज कराई है।’ अधिवक्ता रिजवान का कहना है कि इस ट्वीट के जरिए पीएम व भारत सरकार के प्रति देशवासियों में घृणा व अवमानना की भावना पैदा करने की कोशिश की गई। बता दें कि रिजवान अहमद गोमतीनगर के विवेकखंड इलाके में रहते हैं।

साइबर सेल को सौंपी गई जांच

सीओ चक्रेश मिश्रा ने बताया कि अधिवक्‍ता रिजवान अहमद की तहरीर पर मंगलवार को दिव्या के खिलाफ देशद्रोह और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर साइबर सेल की मदद से मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि दिल्ली निवासी दिव्या ने सोमवार (24 सितंबर) को पीएम मोदी की फोटो पोस्ट करते हुए आपत्तिजनक ट्वीट किया था। उनकी इस पोस्ट पर कई लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी और उनकी आलोचना की थी। टि्वटर पर कई यूजर्स ने दिव्या को ट्रोल भी किया।

Related Post

पांडवों के लाक्षागृह का खुलेगा राज, एएसआई ने दी खुदाई को मंजूरी

Posted by - November 2, 2017 0
नई दिल्ली। महाभारत में पांडवों के जिस लाक्षागृह का जिक्र है अब उसे ढूंढने की तैयारियां हो चुकी हैं। सालों के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *