दूसरे संप्रदाय के युवक से अफेयर पर पुलिस ने छात्रा से की अभद्रता-मारपीट, वीडियो वायरल

173 0

मेरठ। इसे विडंबना ही कहेंगे कि जिस पुलिस पर महिला अपराध रोकने की जिम्मेदारी है, वही महिलाओं से मारपीट और अभद्रता कर रही है। दरअसल, मेरठ पुलिस ने दो दिन पहले एक नर्सिंग छात्रा को जीप में थाने लाने के दौरान जमकर पीटा। दो पुलिसकर्मियों ने छात्रा से गंदी बात करते हुए अभद्र और धार्मिक टिप्पणी भी की। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

क्‍या है मामला ?

दरअसल, रविवार (23 सितंबर) को मेरठ के जागृति विहार में एक मकान में विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर छापेमारी कर एक छात्र-छात्रा को पकड़ा था। बताया जा रहा कि मेडिकल छात्रा अपने सहपाठी छात्र के साथ वहां पढ़ाई कर रही थी, लेकिन आरोप है कि विहिप कार्यकर्ताओं ने दोनों पर अश्‍लीलता फैलाने का आरोप लगाते हुए छात्र की पिटाई की। छात्रा के साथ भी उन्‍होंने अभद्रता की। बताया जा रहा है कि छात्र-छात्रा अलग-अलग संप्रदाय के हैं। इसके बाद दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया। यूपी 100 की गाड़ी में छात्रा को जब थाने लाया जा रहा था, उसी दौरान यूपी 100 के दो कांस्टेबल और एक महिला कांस्टेबल ने छात्रा से अभद्रता और मारपीट की। मंगलवार (25 सितंबर) को जब इसका वीडियो वायरल हुआ तो सोशल मीडिया पर पुलिस की खूब फजीहत की जाने लगी। महकमे में भी हड़कम्‍प मच गया।

तीनों पुलिसवाले सस्‍पेंड

सोशल मीडिया पर मारपीट का वीडियो वायरल होते ही यूपी पुलिस के खिलाफ लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। इस वीडियो को कुछ लोगों ने डीजीपी समेत मुख्यमंत्री को भी ट्वीट कर दिया। मामले की गूंज लखनऊ तक पहुंच गई। एसपी सिटी रणविजय सिंह ने जांच बैठा दी। तीन घंटे में सीओ सिविल लाइन रामअर्ज की जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अधिकारियों ने कांस्टेबल प्रियंका सिंह (मेडिकल थाना), यूपी 100 में तैनात हेड कांस्टेबल सलेख चंद और नीटू सिंह को सस्पेंड कर दिया गया। वहीं कार में बैठे होमगार्ड सहेंसरपाल के खिलाफ होमगार्ड कमांडेंट को सेवा समाप्ति की रिपोर्ट भेजी गई है।

पुलिस वालों ने खुद बनाई वीडियो

बताया जा रहा है कि यूपी 100 के चालक ने इस पूरी घटना की वीडियो बनाई। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक सिपाही छात्रा को गाली देता है और महिला कांस्टेबल छात्रा से मारपीट कर रही है। पुलिस कांस्टेबल लगातार युवती से ‘गंदी बात’ कर रहे हैं। उसके ऊपर अश्लील कमेंट किए जा रहे हैं। छात्रा पर धार्मिक टिप्पणी भी की गई। बार-बार छात्रा को सबक सिखाने की बात कही जा रही है। इतना ही नहीं, वीडियो में पुलिस वालों ने जान-बूझकर छात्रा की पहचान उजागर करते हुए उसके मुंह पर बंधा कपड़ा भी उतरवा दिया।

Related Post

व्रत में लो-कैलोरी डाइट लेने पर टाइप-2 डायबिटीज मरीजों में को होगा ये फायदा, रिसर्च में आया सामने

Posted by - October 11, 2018 0
टोरंटो। टाइप-2 डायबिटीज से जूझ रहे हैं तो व्रत रखना सेहत के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है, लेकिन यह…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *