Whatsapp का मास्टर बना देंगी आपको ये Tricks, ऐसे जानें आपको किसी ने ब्लॉक किया है नहीं

76 0

नई दिल्ली। वैसे तो आपको Whatsapp के कई ट्रिक्स मालूम होंगे लेकिन ब्लॉकिंग को लेकर कई लोग कंफ्यूज रहते हैं। किसी यूजर ने ब्लॉक किया है तो इसे जानने का कोई तरीका नहीं है, जब तक कि यूजर खुद ही आपको नहीं बताए कि उसने आपको ब्लॉक कर दिया है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स बताएंगे जिससे आप आसानी से जान जाएंगे कि यूजर ने आपको ब्लॉक किया है या नहीं।

पढ़िए ये आसान steps –

आप चैट विंडो में उस यूजर का लास्ट सीन या ऑनलाइन स्‍टेटस चेक करें। यूजर अपनी प्राइवेसी सेटिंग से इसे बदल भी सकता है, लेकिन इससे भी आप अंदाजा लगा सकते हैं कि शायद आपको यूजर ने ब्लॉक किया हो।

अगर आपको किसी यूजर ने वॉट्सऐप पर ब्लॉक कर दिया है तो आपको उस यूजर की प्रोफाइल पिक्चर कभी बदली हुई नहीं दिखेगी। आपको हमेशा वही प्रोफाइल पिक्चर दिखेगी जो यूजर ने आखिरी बार चैट करते हुए लगा रखी होगी, तो संभव है कि आपको ब्लॉक कर दिया गया हो।

अगर किसी कॉन्टैक्ट ने आपको ब्लॉक कर दिया है तो जब आप उसे मेसेज भेजेंगे तो आपको केवल एक चेक मार्क दिखेगा। इसका मतलब होता है कि आपकी तरफ से तो मेसेज भेज दिया गया है लेकिन अगर उस पर डबल चेक मार्क नहीं आ रहा है तो इसका मतलब है कि मेसेज डिलीवर नहीं हुआ है।

आखिरी और सबसे सही तरीका यह है कि आप उस कॉन्टैक्ट को ऐड करते हुए एक वॉट्सऐप ग्रुप क्रिएट करें। अगर उस कॉन्टैक्ट ने आपको ब्लॉक कर रखा है तो उसे ऐड करते ही आपके पास मैसेज आएगा ‘you are not authorized to add this contact’। अगर ये मैसेज आपके पास आएगा तो इसका साफ मतलब है कि आपको यूजर ने ब्लॉक कर दिया है।

Related Post

ये दो बीमारियां ले रही हैं हर साल हजारों महिलाओं की जान, लाखों हो रहीं बीमार

Posted by - October 1, 2018 0
नई दिल्ली। दो खतरनाक बीमारियां हर साल लाखों महिलाओं को बीमार और हजारों की जान ले रही हैं। ये बीमारियां…

सेना ने सुंजवान आतंकी हमले के मास्टरमाइंड मुफ्ती वकास को मार गिराया

Posted by - March 5, 2018 0
सुंजवान स्थित सेना के शिविर पर आतंकी हमले में 7 जवान हो गए थे शहीद श्रीनगर। सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद के…

वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर पार्टी से हुए सस्पेंड

Posted by - December 8, 2017 0
प्रधानमंत्री मोदी को नीच कहने पर कांग्रेस ने उन्‍हें प्राथमिक सदस्‍यता से निलंबित किया पीएम नरेंद्र मोदी को नीच कहने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *