राम मंदिर पर विहिप ने बुलाई देशभर के संतों की बैठक, हो सकता है बड़ा फैसला

132 0
  • बैठक में राम मंदिर बनाने को लेकर आंदोलन और कारसेवा का लिया जा सकता है निर्णय

नई दिल्ली। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने 5 अक्टूबर को अयोध्‍या में राम मंदिर के मुद्दे पर दिल्ली में संतों की उच्चाधिकार समिति की बैठक बुलाई है। इसमें देशभर से 36 प्रमुख संतों को बुलाया गया है। सूत्रों के अनुसार, बैठक में अयोध्या में राम मंदिर बनाने को लेकर आंदोलन पर विचार किया जा सकता है। यही नहीं, इस दौरान कारसेवा पर भी फैसला लिया जा सकता है। विहिप ने सभी संतों को पत्र भेजकर  बैठक में भाग लेना का न्योता दिया है। 

राम मंदिर को लेकर बनेगी रणनीति  

मीडिया में आ रही रिपोर्ट्स के अनुसार, संतों की बैठक में इस बात पर रणनीति बनाई जाएगी कि राम मंदिर को लेकर किस तरह से आगे बढ़ा जाए। विहिप नेताओं का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट से इस मामले पर जल्‍द कोई फैसला आता नहीं दिखाई दे रहा है। ऐसे में बैठक में इस पर बात होगी कि कैसे मंदिर के लिए रास्ता तैयार हो। रिपोर्ट के अनुसार, बैठक के बाद विहिप की ओर से कारसेवा का ऐलान भी हो सकता है।

सुप्रीम कोर्ट में रोज सुनवाई की करेंगे मांग

विश्‍व हिंदू परिषद के नवनियुक्‍त अध्‍यक्ष वीएस कोकजे ने पिछले दिनों कहा था कि विहिप का सबसे बड़ा लक्ष्‍य अयोध्‍या के राम जन्‍मभूमि विवाद निपटारे का है। कानून के दायरे में या कानून बनाकर, जैसे भी रास्‍ता निकलता हो उस पर काम चल रहा है। विहिप की ओर से कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट में वो विश्वास करते हैं और अदालत में मंदिर निर्माण का पक्ष भी काफी मजबूत है। हम कोर्ट से राम मंदिर मामले की रोज सुनवाई की मांग करेंगे, ताकि इस पर फैसला आ सके लेकिन इसमें देरी होती है, तो संत-समाज इस पर कदम उठाएगा।

तोगडि़या भी रैली की तैयारी में

विहिप से अलग होकर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद का गठन करने वाले प्रवीण तोगड़िया भी लगातार राम मंदिर को लेकर केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर हमलावर हैं। तोगड़िया ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने की मांग को लेकर रैली का ऐलान किया है। वह 21 अक्टूबर को लखनऊ से अयोध्या तक रैली निकालेंगे। तोगड़िया ने कहा कि केन्द्र सरकार राम मंदिर निर्माण को लेकर गंभीर नहीं दिख रही, इसलिए सरकार को जगाने के लिए 21 अक्टूबर को लखनऊ से अयोध्या तक उनका संगठन रैली निकालेगा।

Related Post

ब्रिक्स देशों के 20 शीर्ष विश्‍वविद्यालयों में 4 भारतीय

Posted by - November 23, 2017 0
नई दिल्ली । ब्रिक्स देशों (भारत, चीन, रूस, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका) के शीर्ष 20 विश्वविद्यालयों में चार भारतीय संस्थान…

सावधान ! 48 घंटे में आ सकता है सोलर स्टॉर्म, ठप हो जाएंगी संचार सेवाएं

Posted by - May 7, 2018 0
अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने तस्वीर जारी कर दी जानकारी, पश्चिमी देशों में दिखेगा ज्‍यादा असर धरती से गर्म किरणों…

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के डॉ. कफील करेंगे केरल के नीपा पीड़ितों का इलाज

Posted by - May 23, 2018 0
केरल के कोझिकोड जिले में जिले में नीपा वायरस के कारण अबतक हो चुकी है 12 लोगों की मौत गोरखपुर/तिरूवनंतपुरम। बीआरडी…

राजनीति में नहीं लगा मन, अब फिल्मों में दिखेंगे लालू के बेटे तेजप्रताप

Posted by - June 27, 2018 0
राजद नेता ने ट्विटर पर अपनी आने वाली फिल्‍म ‘रुद्रा: द अवतार’ का पहला पोस्‍टर किया शेयर पटना। राष्‍ट्रीय जनता…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *