‘मोहल्ला अस्सी’ का फर्स्ट लुक आया सामने, जानिए कब रिलीज होगी यह फिल्म

137 0

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सनी देओल की बहुचर्चित फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ का पहला लुक सामने आ गया है। इस फिल्म में टीवी एक्ट्रेस साक्षी तंवर उनकी पत्‍नी की भूमिका में हैं। इसके अलावा भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन भी प्रमुख भूमिका में हैं। फिल्‍म का ट्रेलर भी जल्‍द रिलीज किया जाएगा। 7 साल पहले बनी सनी देओल की यह फिल्म इसी साल 16 नवंबर को रिलीज होगी।

लीक हो गई थी फिल्‍म

चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित ‘मोहल्ला अस्सी’ फिल्म को क्रॉसवर्ड इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड ने प्रोड्यूस किया है। इस फिल्म की शूटिंग 2011 में शुरू हुई थी, लेकिन वर्ष 2015 में फिल्‍म के कुछ सीन लीक हो गए थे। इसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने 30 जून, 2015 को फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी थी। अदालत ने फिल्‍म पर रोक लगाते हुए कहा था कि इससे धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं।

सर्टिफिकेट के साथ होगी रिलीज

क्रॉसवर्ड इंटरटेनमेंट ने अपनी याचिका में सेंसर बोर्ड (सीबीएफसी) के 14 जून, 2016 और फिल्म प्रमाणन अपीलीय अधिकरण (FCAT) के 24 नवंबर, 2016 के आदेश को चुनौती दी थी। सेंसर बोर्ड ने फिल्‍म में 10 कट लगाने को कहा था, वहीं एफसीएटी ने प्रदर्शन के लिए फिल्म को प्रमाणपत्र देने से मना कर दिया था। अब दिल्ली हाईकोर्ट ने सेंसर बोर्ड द्वारा प्रस्तावित 10 में से नौ कट को रद्द करते हुए उसे निर्देश दिया कि वह एक हफ्ते के भीतर फिल्म को ‘ए’ प्रमाणपत्र दे। न्यायमूर्ति संजीव सचदेवा ने क्रॉसवर्ड की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह निर्देश दिया।

काशीनाथ सिंह के उपन्‍यास पर बनी है फिल्‍म

बता दें कि ‘मोहल्ला अस्सी’ प्रसिद्ध साहित्‍यकार काशीनाथ सिंह के उपन्यास ‘काशी का अस्सी’ पर आधारित है। इस फिल्म की पूरी शूटिंग वाराणसी के अस्सी मोहल्ले और उसके आसपास हुई है। उपन्यास के मुख्य किरदार तन्नी गुरु हैं, जिसकी भूमिका फिल्म में सनी देओल निभा रहे हैं। एक अन्‍य किरदार में भोजपुरी स्टार रवि किशन हैं। फिल्म की लीड एक्ट्रेस के रूप में साक्षी तंवर हैं। ‘मोहल्ला अस्सी’ में सनी देओल एक पंडित का किरदार निभा रहे हैं, जो बनारस के घाटों पर पूजा-पाठ करता है।

Related Post

गोरखपुर दंगा मामले में सीएम योगी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे परवेज

Posted by - February 23, 2018 0
याचिकाकर्ता परवेज बोले – गोरखपुर दंगा पीड़ितों की लड़ाई लोकतंत्र की रक्षा की लड़ाई है गोरखपुर। ‘यह डेमोक्रेसी के तहफ्फुज…

भारत-बांग्लादेश के बीच ‘बंधन एक्सप्रेस’ को पीएम ने दिखाई हरी झंडी

Posted by - November 9, 2017 0
कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत-बांग्लादेश के बीच चलने वाली बंधन एक्सप्रेस ट्रेन को गुरुवार को अपनी समकक्ष बांग्लादेश की…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *