BJP में शामिल होना चाहते हैं मक्का मस्जिद केस में फैसला देने वाले जज रेड्डी

120 0

हैदराबाद। मक्‍का मस्जिद विस्‍फोट मामले में फैसला सुनाने के कुछ घंटे बाद ही इस्तीफा देने वाले पूर्व न्यायाधीश के. रविंदर रेड्डी ने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई है। उन्होंने बीजेपी को ‘देशभक्त पार्टी’ कहा है। पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी। भाजपा नेता ने कहा कि 14 सितंबर को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जब हैदराबाद के दौरे पर आए थे, तब पूर्व जज ने उनसे मुलाकात की थी और भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताई थी। 

क्‍या कहा पूर्व जज ने ?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रेड्डी ने कहा, ‘मैंने बीजेपी में इसलिए शामिल होने की इच्छा जताई है क्‍योंकि मेरा मानना है कि यह देशहित में सोचने वाली पार्टी है। राष्ट्रीय स्तर की यह एकमात्र देशभक्त पार्टी है और इसमें परिवार का शासन नहीं है। हालांकि बीजेपी ने रेड्डी के इस प्रस्‍ताव पर अभी अपना रुख साफ नहीं किया है। रेड्डी को अभी भाजपा की सदस्यता नहीं दी गई है और उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दफ्तर की ओर से अगले संदेश का इंतजार करने को कहा गया है।

मक्‍का मस्जिद केस में सभी हो गए थे बरी

बता दें कि जज रविंदर रेड्डी की आतंकवाद निरोधी अदालत ने इसी साल 16 अप्रैल को 400 साल पुरानी मक्का मस्जिद के परिसर में हुए विस्फोट मामले में हिंदुत्व के प्रचारक स्‍वामी असीमानंद और चार अन्य आरोपियों को बरी कर दिया था। रिमोट के जरिये मक्‍का मस्जिद में किए गए विस्फोट में नौ लोग मारे गए थे और 58  अन्‍य घायल हो गए थे। यह घटना 18 मई, 2007 को हुई थी। फैसला सुनाने के तुरंत बाद जज रेड्डी ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था। मेट्रोपॉलिटन सत्र न्यायाधीश और हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को भेजे पत्र में उन्‍होंने कहा था कि वह निजी कारणों से इस्तीफा दे रहे हैं।

पूर्व जज को मिलेगा इनाम : ओवैसी

उधर, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने रेड्डी के इस फैसले पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि पूर्व जज को मक्का मस्जिद मामले में पसंदीदा फैसला देने का इनाम मिल रहा है। ओवैसी ने कहा, ‘हां पता है, रिटायर्ड जज साहब आप किधर जा रहे हैं। सुप्रीम लीडर और असीमानंद एंड कंपनी द्वारा आपके लिए चुनाव प्रचार कर आपको इनाम दिया जाएगा। मुझे उम्मीद है कि आप अपनी जमानत (चुनाव में) भी नहीं बचा पाएंगे।’

Related Post

बीजेपी शासित राज्यों में नदियों का पानी सबसे गंदा, गंगा-यमुना में भी बह रहा जहर

Posted by - December 3, 2018 0
नई दिल्ली। हिंदी अखबार “दैनिक हिन्दुस्तान” ने केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के एक आरटीआई जवाब के हवाले से बताया है…

एनडीए से भी चंद्रबाबू ने तोड़ा नाता, मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन

Posted by - March 16, 2018 0
नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार से अपने मंत्रियों को हटाने के एक हफ्ते बाद टीडीपी के नेता चंद्रबाबू नायडू…

राममंदिर से ध्‍यान भटकाने को भाजपा ने खड़ा किया ताजमहल विवाद : हिन्‍दू महासभा

Posted by - October 31, 2017 0
हिन्दू महासभा ने बीजेपी पर लगाया राममंदिर निर्माण में देरी का आरोप राष्‍ट्रीय मंत्री संजीव सक्‍सेना बोले – ताजमहल विवाद…

चीन में इंडियन करेंसी छपने के चीनी मीडिया के दावे को भारत सरकार ने बताया निराधार

Posted by - August 14, 2018 0
नई दिल्ली। चीन में भारतीय करेंसी छापे जाने की खबर को केंद्र सरकार ने निराधार और गलत बताया है। सरकार ने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *