76 साल की दादी रोजाना 24 KM चलकर दिव्यांग पोते को ले जाती हैं स्कूल, अकेले संभालती हैं घर

139 0

गुंगाशी (चीन)। चीन के गुंगाशी प्रांत के एक गांव में रहने वाली 76 साल की बुजुर्ग महिला शी युयिंग रोजाना अपने दिव्यांग पोते को स्कूल छोड़ने के लिए 24 किमी चलकर जाती हैं। इन दिनों उनकी फोटो इंटरनेट पर वायरल हो रही है और लोग इनकी खूब तारीफ कर रहे हैं।

कुछ ऐसी है कहानी

शी युयिंग बताती हैं कि 4 साल से वह अपनी यह जिम्मेदारी निभा रही हैं। जब वह चार साल का था, तभी उसके माता-पिता का तलाक हो गया था। वह बच्चे की देखभाल अकेले करती हैं। अब बच्चे के पिता किसी दूसरे शहर में काम करते हैं और परिवार को किसी प्रकार की सहायता नहीं देते हैं। उसकी मां ने भी दूसरी शादी कर ली है। शी युयिंग अपनी पेंशन से पोते की स्कूल फीस और घर खर्च संभालती हैं।

क्या कहती हैं शी युयिंग

शी युयिंग अपने पोते जियांग हॉवेन को उसकी व्हीलचेयर से स्कूल लेकर जाती हैं। वह कहती हैं – ‘जब तक मुझमें ताकत है, मैं उसे स्कूल लेकर जाऊंगी।’ शी युयिंग के पोते जियांग को ‘सेरेब्रल पाल्सी’ नामक बीमारी है, जिससे वह चलने-फिरने में असमर्थ है। जियांग हॉवेन का कई डॉक्टरों से इलाज भी कराया गया लेकिन कोई बदलाव नहीं आया। डॉक्टरों की फीस की वजह से बुजुर्ग महिला पर कर्ज भी हो गया। अब वह किसी तरह अपने घर और बच्चे को संभाल रही हैं।

Related Post

ललितपुर के एसडीएम ने अपने सरकारी आवास में खुद को रायफल से उड़ाया

Posted by - September 30, 2018 0
कानपुर। ललितपुर जिले के मड़ावरा के एसडीएम ने खुद को गोली मारकर आत्‍महत्‍या कर ली। एसडीएम हेमेंद्र कांडपाल ने रविवार…

कर्नाटक चुनाव : दो साल बाद चुनाव प्रचार में उतरीं सोनिया, पीएम मोदी पर निशाना

Posted by - May 8, 2018 0
बीजापुर। कर्नाटक विधानसभा का चुनाव कांग्रेस के लिए कितना अहम है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *