कभी नहीं सर्च करना गूगल पर ये 5 चीजें, पता चलने पर आपको घर से उठा ले जाएगी पुलिस

44 0

नई दिल्ली। मन में कोई भी सवाल हो तो लोग आजकल गूगल पर सर्च कर लेते हैं, लेकिन क्या आप सर्च करते वक्त थोड़ा सोचते हैं कि हम क्या सर्च करने वाले हैं। गूगल पर सर्च करने से पहले आप जान लें कि क्या सर्च करना है और क्या नहीं।

अच्छा होगा कि आप गूगल पर ये पांच चीजें सर्च न करें। कई बार हम जल्दबाजी में कुछ ऐसी चीजें गूगल पर ढूंढने लग जाते हैं जिन्हें सर्च करते ही जांच एजेंसियां आप पर नजर रखने लगती हैं। एक दो बार तक तो अनदेखा किया जा सकता है लेकिन बार-बार सर्च करने पर आपको पुलिस भी उठा ले जा सकती है। जानिए कौन सी हैं वो 5 चीजें –

जिन वेबसाइट्स, ब्लॉग्स या यूट्यूब चैनल्स पर बम बनाने के तरीके बताए जाते हैं, वहां जांच एजेंसियां नजर बनाकर रखती हैं। ऐसे में अगर आप वहां बार-बार जाएंगे तो मुसीबत में पड़ सकते हैं।

हिंदुस्तान में चाइल्ड पॉर्न से संबंधित जानकारी रखना या बढ़ावा देना गैरकानूनी है। ऐसे में अगर आप गलती से भी चाइल्ड पॉर्न सर्च करते हैं तो जरा सावधान हो जाएं।

गूगल प्ले स्टोर पर तमाम ऐसे मोबाइल एप मौजूद हैं जहां से आप दवाई खरीद सकते हैं। लेकिन उसके लिए आपको डॉक्टर का प्रिस्क्रिप्‍शन दिखाना पड़ता है। अगर आप बिना किसी पर्चे के दवाई खरीद रहे हैं तो आप मुसीबत में आ सकते हैं।

ऐसी कोई जानकारी गूगल पर सर्च ना करें जिससे आपकी पहचान जाहिर हो रही हो। जैसे- लोकेशन, ऑफिस और घर के बारे में सर्च ना करें। उदाहरण के तौर पर आप गांव का लोकेशन तो सर्च कर सकते हैं लेकिन डायरेक्ट एड्रेस डालकर गूगल में सर्च नहीं करना चाहिए।

Related Post

टीवी शो के जरिए समझाया जा सकता है सुरक्षित सेक्स, अभियान से नहीं होता कोई फायदा

Posted by - September 27, 2018 0
नई दिल्ली। सुरक्षित सेक्स को समझाने के लिए किसी भी जागरूक अभियान से ज्यादा टीवी शो फायदेमंद है। बिहेवियर में…

इंदिरा कैंटीन के खाने में खुद ही डाला कॉकरोच, फिर किया हंगामा

Posted by - October 24, 2017 0
कर्नाटक सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम इंदिरा कैंटीन में परोसे गए भोजन में कथित तौर पर कॉकरोच डालने वाले दो ऑटोरिक्शा…

उन्नाव गैंगरेप : दिनभर पूछताछ के बाद CBI ने विधायक सेंगर को किया गिरफ़्तार

Posted by - April 14, 2018 0
लखनऊ। सीबीआई ने उन्‍नाव गैंगरेप केस में आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 16 घंटे की पूछताछ के बाद…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *