1000 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुका है साउथ का ये एक्टर, एक फिल्म की लेता है इतनी फीस

148 0

मुंबई। आपने इस शख्स को साउथ की लगभग हर फिल्म में देखा होगा। क्या आप जानते हैं कि ये शख्स कौन है और क्यों हर फिल्म में नजर आता है? तो ये हैं साउथ फिल्मों के मशहूर कॉमेडियन ब्रह्मानंदम। 1000 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके ब्रह्मानंदम को सभी पहचानते हैं। आइए आपको उनके बारे में कुछ ऐसी बातें बताते हैं जो शायद कम ही लोग जानते होंगे।

ऐसे शुरू हुआ सफर

ब्रह्मानंदम का जन्म आन्ध्र प्रदेश के साटेनापल्ली जिले के मुपल्ला गांव में 1 फरवरी, 1956 को हुआ था। अपने पूरे परिवार में ब्रह्मानंदम इकलौते ऐसे शख्स हैं, जिन्होंने एमए तक पढ़ाई की है। एक बार ब्रह्मानंदम को इंटर कॉलेज ड्रामा प्रतियोगिता में बेस्ट सपोर्टिंग आर्टिस्ट का प्राइज मिला, जिसके बाद उनकी रुचि ड्रामा की ओर और भी बढ़ गई। तेलुगु फिल्मों के डायरेक्टर जन्ध्याला ने ब्रह्मानंदम को ‘मोद्दाबाई’ नाम के ड्रामा में एक्टिंग करते हुए पहली बार देखा। ब्रह्मानंदम की एक्टिंग से जन्ध्याला इतने इम्प्रेस हुए कि उन्होंने ‘चन्ताबाबाई’ नाम की फिल्म में ब्रह्मानंदम को एक छोटा सा रोल ऑफर कर दिया। इसी फिल्म से ब्रह्मानंदम के फिल्मी कॅरियर की शुरुआत हुई।

इतनी लेते हैं फीस

ब्रह्मानंदम अब तक 1000 से भी ज्यादा फिल्में कर चुके हैं। उन्होंने जुलाई, 2015 में अपनी फीस बढ़ाकर 1 करोड़ रुपए की है और अब वो हर फिल्म के लिए 1 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। ये फैसला उन्होंने अपनी पॉपुलैरिटी और हिट फिल्मों की वजह से लिया है। इतना ही नहीं, ब्रह्मानंदम का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। वर्ष 2007 में एक ही भाषा में 700 से अधिक फिल्मों में एक्टिंग करने के लिए उनका नाम रिकॉर्ड में दर्ज किया गया था।

क्या कहना है ब्रह्मानंदम का

ब्रह्मानंदम का कहना है, ‘हर एक्टर मेरी ही तरह हार्ड वर्क करता है, लेकिन मुझे लगता है कि लोग अभी मुझे देखते हुए थके नहीं हैं। शायद इसी वजह से भगवान ने मुझे दुनिया में लोगों को हंसाने के लिए ही भेजा है। खास बात यह है कि मेरे नाम का मतलब है (द हैप्पीनेस ऑफ द यूनिवर्स) पूरे ब्रह्मांड का आनंद।’

Related Post

सिर्फ 20 साल की उम्र में दो दोस्तों ने टी-शर्ट बेचकर कमाए 20 करोड़

Posted by - July 11, 2018 0
2015 में शुरू किया था ऑनलाइन टी-शर्ट ब्रांड ‘यंग ट्रेंड्ज’, अब खोलेंगे अपना ऑफलाइन स्टोर नई दिल्ली। आमतौर पर कहा जाता…

यूएस इकॉनमी में योगदान के लिए दो भारतीय सम्मानित

Posted by - October 25, 2017 0
वॉशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दो भारतीय अमेरिकी उद्योगपतियों को अमेरिकी अर्थव्यवस्था में उनके छोटे लेकिन महत्वपूर्ण योगदान…

दिल की अनियमित धड़कनों से बुढ़ापे में हो सकती है ये बड़ी बीमारी, कभी नहीं करें इसे इग्नोर

Posted by - October 16, 2018 0
स्टॉकहोम (स्‍वीडन)। दिल की अनियमित धड़कनों से बुढ़ापे में आप पागलपन के शिकार हो सकते हैं। यह बात एक नए…

टीम इंडिया इंग्लैंड रवाना, कोहली को एयरपोर्ट छोड़ने आईं अनुष्का हुईं भावुक

Posted by - June 23, 2018 0
मुंबई। आयरलैंड और इंग्लैंड के साथ अगली सीरीज खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को इंग्‍लैंड के लिए रवाना…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *