OMG: असहनीय दर्द की वजह से अमेरिका में इतने लोग करते हैं खुदकुशी !

70 0

वॉशिंगटन। अमेरिका में हिंसा की तमाम घटनाएं होती हैं। साथ ही यहां आत्महत्या की घटनाएं भी बहुत होती हैं। अमेरिका में आत्महत्या की कई वजहें होती हैं, लेकिन आत्महत्या की बड़ी वजह दर्द भी है। जी हां। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि दर्द सहन न कर पाने की वजह से अमेरिका में बड़ी तादाद में लोग अपनी जान दे देते हैं।

ये कहती है रिसर्च

अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने इस बारे में रिसर्च के बाद दावा किया है। रिसर्च टीम के एमिको पेत्रोस्की का कहना है कि दर्द की वजह से लोग अवसाद से घिर जाते हैं और इसी वजह से उनमें आत्महत्या की प्रवृत्ति बढ़ती है।

करोड़ों लोग दर्द से परेशान

रिसर्च से पता चला कि अमेरिका में करीब ढाई करोड़ लोग किसी न किसी तरह की बीमारी से होने वाले दर्द से पीड़ित हैं। इनमें पीठ का दर्द, कैंसर की वजह से होने वाला दर्द और आर्थराइटिस प्रमुख हैं। अमेरिका के 18 प्रांतों में हुई रिसर्च बताती है कि आत्महत्या की 181 घटनाओं में से 123 दर्द सहन न कर पाने से हुईं। इसके अलावा जल जाने के बाद भी तमाम लोगों ने खुदकुशी कर ली।

Related Post

विश्‍व रक्‍तदान दिवस : रक्‍तदान करें और बीमारियों से रहें दूर

Posted by - June 14, 2018 0
लखनऊ। आज (14 जून)  को  world blood donor day  है। इस दिन  विश्व स्वास्थ्य संगठन रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाता है। जनमानस को…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *