दुनिया का पहला 5जी स्मार्टफोन जल्द हो सकता है लॉन्च, इतनी होगी कीमत

31 0

नई दिल्ली। 4जी टेक्नोलॉजी के बाद अब दुनिया की तमाम कंपनियों में 5जी को सबसे पहले पेश करने की चुनौती है। कंपनियों के सामने इस समय सबसे बड़ी सफलता 5जी वाले स्मार्टफोन्स हैं। चीनी स्मार्टफोन ब्रैंड ने 5जी स्मार्टफोन के सफल ट्रायल की घोषणा कर दी है। Vivo ने Vivo NEX S स्मार्टफोन सीरीज पर आधारित 5जी सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर चलाने की पुष्टि कर दी है।

क्या कहना है कंपनी का

कंपनी ने कहा, ‘क्वॉलक्वॉम एक्स-50 मॉडम पर चलने वाले वीवो ने 5जी की सुविधा देने के लिए शुरुआती आर्किटेक्चर प्लानिंग, 3डी प्लेसमेंट स्टॉकिंग, आरएफ/एंटीना डिजाइन्स और बैटरी स्पेस को NEX में ऑप्टिमाइज किया है। कंपनी का कहना है कि Vivo NEX के 5G वर्जन में नॉन-स्टैंडअलोन आर्किटेक्चर (NSA) मॉडल को शामिल किया गया है। इसमें 3जीपीपी रिलीज 15 स्टैंडर्ड बेस्ड ड्यूल कनेक्शन, लॉन्ग टर्म इवॉल्यूशन (एलटीई) और न्यू रेडियो (एनआर) दोनों में सपोर्ट करता है। कंपनी की 5G स्मार्टफोन की पहली खेप 2019 तक लाने की योजना है।

इतनी है कीमत

वीवो ने अपने फ्लैगशिप Vivo NEX में इंडस्ट्री का पहला इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर दिया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 25,990 रुपए है। इस स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल के ड्यूल रियर कैमरे दिए गए हैं। इसमें 25 मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर भी दिया गया है। इसमें 6.3 इंच की एएमओएलईडी एफएचडी+ डिस्प्ले के अलावा फोन में 3400एमएएच की बैटरी दी गई है।

Related Post

बेगूसराय में कार्तिक पूर्णिमा स्नान के दौरान भगदड़, 4 की मौत

Posted by - November 4, 2017 0
सिमरिया घाट पर स्नान के लिए बड़ी संख्या में जुटे थे श्रद्धालु, एक दर्जन से अधिक घायल  बेगूसराय  : बिहार के बेगूसराय…

महाराष्ट्र के TOP COP हिमांशु राय ने की सुसाइड, कैंसर से थे पीड़ित

Posted by - May 11, 2018 0
मुंबई । महाराष्ट्र के पूर्व एटीएस  प्रमुख हिमांशु राय ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली है। हिमाशु काफी सख्त अफसर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *