‘पड़ोसी’ के बारे में बताएगा गूगल का Neighbourhood App, ऐसे करेगा काम

25 0

नई दिल्ली। गूगल ने भारत में अपना लेटेस्ट ऐप Neighbourly लॉन्च कर दिया है। गूगल ने इस ऐप को लोगों तक उनके एरिया और इवेंट की स्थानीय जानकारी पहुंचाने के लिए बनाया है। इस ऐप का मुख्य उद्देश्य स्थानीय लोगों को आस-पड़ोस से जुड़े सवालों के जवाब देना है जिसमें उनकी लोकल लाइफ, रूटीन और बहुत कुछ शामिल है। बता दें कि गूगल ने अपनी नेबरली ऐप सर्विस सबसे पहले ट्रायल के तौर पर मुंबई में शुरु की थी। बाद में इसे बढ़ाकर जयपुर में शुरु किया गया। अब इसे अहमदाबाद कोयंबटूर, मैसूर, विजाग, और कोटा में लॉन्च किया गया है।

कैसे काम करता है Neighbourly
इस ऐप में साइन अप करने के लिए आपको सिर्फ अपने नाम की जरूरत होगी। आपके साइन अप करने के बाद ऐप जीपीएस का प्रयोग कर आपके आस-पास की चीजों के बारे में बताएगा। सभी सवाल और जवाब स्वाइपेबल कार्ड के फॉर्म में होंगे।

दी गई है ये सुविधा
गूगल ने इस ऐप को अंग्रेजी के अलावा 8 अलग भारतीय भाषाओं में पेश किया है। यूजर्स इस ऐप में अपने स्थानीय एरिया की जानकारी ले सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स अपने लोकल एरिया की जानकारी को लेकर सवाल भी पूछ सकेंगे। इसका फायदा शहर में बसने वाले नए लोगों को होगा।

सेफ्टी का पूरा ध्यान
कंपनी ने यूजर्स की सेफ्टी का भी पूरा ख्याल रखा है। अगर यूजर्स को यह फैसेलिटी दी है कि अगर उन्हें कोई कंटेंट सुटेबल नहीं लगता है, तो वे उसे फ्लैग (रिपोर्ट) कर सकते है। इसके अलावा यह भी सुविधा दी गई है कि कोई भी किसी की प्रोफाइल फोटो को सेव नहीं कर सकता है और ना ही स्क्रीनशॉट ले सकता है।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *