90% लोग नहीं जानते स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बढ़ाने के ये दमदार तरीके, आज ही अपनाइए

99 0

नई दिल्ली। जब आप सुबह घर से निकलते हैं तो शायद सभी की तरह अपने स्मार्टफोन की बैटरी को पूरी तरह से चार्ज करके निकलते होंगे, लेकिन घर पहुंचने से पहले ही आपके स्मार्टफोन की बैटरी आपका साथ छोड़ देती है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे दमदार तरीके बताने जा रहे हैं जो आपके स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे।

स्मार्टफोन की स्क्रीन सबसे ज्यादा बैटरी इस्तेमाल करती है, इसलिए अगर आप चाहते हैं कि यह कम एनर्जी यूज करे  तो इसके लिए ब्राइटनेस कम कर दीजिए।

कई बार धूप में कम ब्राइटनेस रखने से स्क्रीन में कुछ दिखता ही नहीं, इसलिए ऑटो-ब्राइटनेस मोड ऑन रखना चाहिए, जो आसपास की लाइट के हिसाब से स्क्रीन की ब्राइटनेस तय करता है।

ईमेल भी बैटरी पर ज्यादा असर डालती है। अगर आप एकसाथ बहुत सारे ईमेल अकाउंट यूज करते हैं या बहुत से ईमेल रिसीव करते हैं तो ज्यादा डेटा इस्तेमाल होता है। पुश नाम की टेक्नॉलजी के जरिए आपको तुरंत ताजा ईमेल्स का नोटिफिकेशन मिलता है।

आजकल गाने सुनने के लिए ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप इस्तेमाल करने का चलन बढ़ रहा है। इससे बैटरी का भी ज्यादा इस्तेमाल होता है। अच्छी बात यह है कि कुछ ऐप आपको गाने डाउनलोड करके ऑफलाइन प्ले करने की भी सुविधा देते हैं।

आपने देखा होगा कि जिस जगह पर वाई-फाई या मोबाइल नेटवर्क कमजोर होता है, वहां पर बैटरी जल्दी खत्म होती है। बेहतर कनेक्शन ढूंढने की कोशिश करें।

Related Post

गुजरात में कांग्रेस की तीसरी लिस्ट पर बवाल, कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़

Posted by - November 27, 2017 0
नई दिल्लीः कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को अपने 76 और उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की।…

‘इलेक्शन गुरु’ प्रशांत किशोर ने राजनीति में मारी एंट्री, JDU में हुए शामिल

Posted by - September 16, 2018 0
पटना। ‘इलेक्‍शन गुरु’ के नाम से मशहूर और पर्दे के पीछे रहने वाले प्रशांत किशोर ने अब राजनीति में भी…

‘धड़क’ शुरुआत भले ही ‘सैराट’ जैसी लेकिन अंत है अलग

Posted by - July 20, 2018 0
लखनऊ। निर्देशक शशांक खेतान की फिल्म ‘धड़क’ शुक्रवार को रिलीज हो गई। हर किसी को इस फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार था, क्योंकि इस…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *