अगर पूरी रात रहता है पैरों में दर्द तो हो सकती है ये वजह, वक्त रहते संभल जाइए

12 0

नई दिल्ली। क्या आप भी पूरी रात अपने पैर की दर्द से परेशान रहते हैं ? अगर हां, तो इसे इग्जोर न करें। इससे बचने के लिए आपको खराब लाइफस्टाइल को बदलना होगा। कई बार तो पैरों का दर्द बर्दाश्त हो जाता है, लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि यह इतना तेज होता है कि बर्दाश्त करना मुश्किल हो जाता है। ऐसा होने की कई वजह हो सकती हैं। जानिए इन वजहों को –

  • बदलते मौसम के दौरान भी आपके पैरों में दर्द हो सकता है और यह दर्द मामूली नहीं होता, यह आपको पूरी रात हो सकता है। अगर आपके शरीर में विटामिन डी की कमी होगी तो यह दर्द बढ़ भी सकता है।
  • शरीर में पानी की कमी होने की वजह से भी दर्द हो सकता है, इसलिए ऐसी कोशिश करें कि हमेशा अपने शरीर को हाइड्रेट रखें। अगर आपका शरीर हाइड्रेट रहेगा तो आपका ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहेगा। एक टिप्स और हमेशा फॉलो करें कि अगर देर रात आपके पैरों में दर्द हो तो आप पानी जरूर पीएं।
  • ज्यादा मात्रा में कैल्शियम, पोटैशियम और मैग्नीशियम से युक्त खाना खाएं। अच्छा खाना खाते रहेंगे तो पैरों में दर्द भी कम होगा।
  • अगर आप रोजाना बहुत ज्यादा वर्कआउट करते हैं तो यह आपके दर्द का कारण बन सकता है। वर्कआउट करते वक्त हमेशा एक चीज का ध्यान रखें कि इंटेंस वर्कआउट आपके मसल्स पेन शुरू कर सकती है।
  • उम्र बढ़ने की वजह से भी पैरों में दर्द हो सकता है, क्योंकि बढ़ती उम्र में हड्डी कमजोर होती है। ऐसे में मसल्स पेन करने लगते हैं।

Related Post

वीरे दी वेडिंग: गालियों की भरमार, फिल्म शानदार

Posted by - June 1, 2018 0
मुंबई। ‘वीरे दी वेडिंग’  शुक्रवार (1 जून) को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो गई। इस फिल्म में करीना कपूर खान, सोनम कपूर, शिखा तलसानिया, स्वरा…

मुख्य सचिव मारपीट मामला : न्यायिक हिरासत में भेजे गए दोनों आप विधायक

Posted by - February 21, 2018 0
नामजद आप विधायक अमानतुल्ला ने बुधवार को जामिया नगर पुलिस स्टेशन पहुंचकर सरेंडर किया नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु…

हिमाचल में है एक ऐसा मंदिर जहां घर से भागे प्रेमियों को मिलती है शरण

Posted by - June 30, 2018 0
लखनऊ। हिमाचल प्रदेश जितना अपनी प्राकृतिक सुंदरता के कारण जाना जाता है, उतना ही अपनी परम्‍पराओं के कारण भी मशहूर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *