तेलंगाना में श्रद्धालुओं से भरी रोडवेज की बस खाई में गिरी, 52 लोगों की मौत

165 0

हैदराबाद। तेलंगाना के जगतियाल जिले में मंगलवार (11 सितंबर) को हुए भीषण सड़क हादसे में 52 लोगों की मौत हो गई। हादस उस समय हुआ जब श्रद्धालुओं से भरी एक बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। जगतियाल के एसपी सिंधू शर्मा ने अबतक इस हादसे में 45 लोगों की मौत की पुष्टि की है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस हादसे पर दुख जताया है।

कैसे हुआ हादसा ?

खबर के मुताबिक, तेलंगाना राज्य परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) की यह बस मंगलवार सुबह कोंडागट्टू से जगतियाल लौट रही थी। शनिवारपेट गांव के पास चालक ने अचानक बस पर नियंत्रण खो दिया और बस गहरी खाई में जा गिरी। बताया जा रहा है कि बस में 86 लोग सवार थे। घायलों को करीमनगर और जगतियाल के सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। बस के ड्राइवर श्रीनिवास की भी हादसे में मौत हो गई है। मरने वालों में कई बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि फिलहाल खाई से लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

5-5 लाख रुपये मुआवजा

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये मुआवाजा देने की घोषणा की है। सड़क परिवहन निगम का कहना है कि दुर्घटना की शिकार बस अक्टूबर, 2007 में खरीदी गई थी और यह करीब 14.5 लाख किलोमीटर चल चुकी थी। पुलिस महानिदेशक ने परिवहन निगम को 14 लाख किलोमीटर से अधिक चल चुकी गाड़ियों को परिचालन से बाहर करने के निर्देश दिए हैं।

Related Post

अब कार पार्क करने के लिए ना हों परेशान, एल्गोरिदम सुलझाएगा यह समस्या

Posted by - November 2, 2018 0
भारतीय मूल के अमेरिकी छात्र साईं निखिल रेड्डी ने पार्किंग की जगह ढूंढ़ने को बनाया एल्गोरिदम ह्यूस्टन। दुनिया के सभी…

गोरखपुर दंगा मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ को बड़ी राहत

Posted by - February 1, 2018 0
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने योगी के खिलाफ केस चलाने संबंधी याचिका को किया खारिज इलाहाबाद/गोरखपुर। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गुरुवार को मुख्यमंत्री…

25 करोड़ रुपए में डालमिया ग्रुप को मिला दिल्ली का लालकिला, जानिए वजह

Posted by - April 28, 2018 0
नई दिल्ली। अब दिल्ली के लालकिले को मशहूर उद्योगपति डालमिया के ग्रुप को सौंप दिया गया है। लालकिला पहली ऐतिहासिक…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *