OMG: ज्यादा सेक्स मतलब जल्दी मौत !

59 0

लंदन। अगर आपको सेक्स पसंद है और आपको लगता है कि इससे आपका स्वास्थ्य बेहतर होता है, तो अपनी ये सोच बदल लीजिए। क्योंकि वैज्ञानिकों का कहना है कि जितना ज्यादा सेक्स आप करेंगे, उतनी ही आपकी उम्र कम होती जाएगी।

कहां हुई है रिसर्च ?

ब्रिटेन में शेफील्ड यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने सेक्स को लेकर लोगों की बड़ी भ्रांति तोड़ दी है। अपनी रिसर्च में उन्होंने कहा है कि भले ही लोग सोचते हैं कि सेक्स करने से फल खाने जितना बढ़िया असर शरीर पर पड़ेगा। ऐसे में लोग खूब सेक्स करते हैं, लेकिन रिसर्च करने वाले वैज्ञानिकों का कहना कि इस सोच को बदलने की जरूरत है, क्योंकि हर बार सेक्स करने पर जिंदगी कुछ कम हो जाती है।

बीटल्स पर हुई रिसर्च

शेफील्ड यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने बीटल नाम के कीड़े पर रिसर्च की। उन्होंने पाया कि जो बीटल हर दिन सेक्स करते थे, वे जल्दी मर गए। जो कीड़े कभी-कभी सेक्स करते थे, वो ज्यादा दिन जिंदा रहे। रिसर्च टीम के लीडर डॉ. माइकल सिवा जोथी ने कहा कि मिशनरी नन की उम्र बच्चे पैदा करने वाली महिलाओं की उम्र से शायद इसी वजह से ज्यादा होती है, क्योंकि वे सेक्स नहीं करतीं।

सेक्स से इस वजह से कम होती है जिंदगी

डॉ. माइकल के मुताबिक रिसर्च से पता चला कि सेक्स के दौरान बीटल्स के शरीर में ऐसे हॉर्मोन पैदा हुए, जिससे उनके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता पर नकारात्मक असर पड़ा। उन्होंने कहा कि जब शरीर की प्रतिरोधक क्षमता कम होती जाएगी, तो इससे व्यक्ति लंबा जीवन नहीं जी सकेगा।

सेक्स के ये बताए जाते हैं फायदे
वैसे इस रिसर्च के उलट भी विशेषज्ञ सेक्स के पक्ष में तमाम तर्क देते हैं। उनका कहना है कि सेक्स से कैलोरी घटती है। खून का दौरा ठीक होता है और दिल भी मजबूत होता है। इससे दिल के दौरे की आशंका कम होती है। सेक्स का पक्ष लेने वाले कहते हैं कि इससे तनाव घटता है। साथ ही सेक्स के दौरान ऑक्सीटोसिन नाम का हॉर्मोन निकलता है। इससे दर्द सहने की ताकत शरीर में बनती है। साथ ही सेक्स आपका मूड भी ठीक करता है।

Related Post

‘संजू’ में अनुष्का ने रणबीर से पूछा एक सवाल तो महिला आयोग में हुई शिकायत

Posted by - June 28, 2018 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’  इन दिनों काफी चर्चा में है। फिल्म में रणबीर की एक्टिंग से लेकर, डायलॉग सभी जबरदस्त…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *