ज्यादा सेक्स करने से दिमाग होता है तेज, सोचने और याद करने की क्षमता भी बढ़ती है

173 0

नई दिल्ली। रोजमर्रा की जिन्दगी में तनाव का होना तो लाजमी है, लेकिन तनाव को कम करना आपके मन और दिमाग में निर्भर करता है। आपको बता दें, सेक्स करने से दिमाग को काफी फायदे होते हैं। इससे याद करने की शक्ति भी बढ़ जाती है।

चूहों पर की गई स्टडी

PLos ONE में एक स्टडी पब्लिश हुई थी। इसमें बताया गया कि जिन चूहों ने लगातार 2 सप्ताह तक सेक्स किया उनमें न्यूरॉन का ग्रोथ ज्यादा था। Hippocampus जर्नल में एक स्टडी पब्लिश हुई उसमें उन्होंने नर चूहों पर ज्यादा फोक्स किया। उन्होंने पाया कि रोजाना सेक्स करने से न सिर्फ न्यूरॉन का ग्रोथ होता है, बल्कि इससे समझने और याद करने की क्षमता भी बढ़ती है।

इंसानों पर स्टडी

Age And Aging में एक स्टडी पब्लिश हुई। इस स्टडी में 7 हजार लोगों को शामिल किया गया था। इन लोगों की उम्र 50-89 थी। इन लोगों में से जो लोग बीते सालों से ज्यादा सेक्स कर रहे थे, वो लोग दूसरों के मुकाबले World recall test में ज्यादा स्कोर कर पाए।

क्या आया समाने
साल 2017 में Achives of sexual behaviour में एक स्टडी छपी जिसमें 18 से 29 महिलाओं का एक कॉमन मेमोरी टास्क कराया गया। इसमें सामने आया कि जो महिलाओं ने सबसे ज्यादा सेक्स किया वो टेस्ट में अच्छा परफॉर्म कर पाईं।

Related Post

बोधगया के मेडिटेशन सेंटर में 15 नाबालिग लड़कों का यौन उत्पीड़न, बौद्ध भिक्षु गिरफ्तार

Posted by - August 30, 2018 0
बोधगया। मुजफ्फरपुर बालिका गृह और पटना के आसरा हाउस का मामला अभी ठंडा भी नहीं होने पाया था कि अब बिहार…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *