मौत से जंग में हार गए आईपीएस सुरेंद्र दास, 5 दिन पहले खाया था जहर

276 0

कानपुर। भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी और कानपुर के पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) के पद पर तैनात रहे सुरेन्द्र कुमार दास आखिरकार करीब पांच दिनों तक चली मौत से जंग हार गए। कानपुर के रीजेंसी हॉस्पिटल में रविवार (9 सितंबर) को 12 बजकर 19 मिनट पर उनका निधन हो गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने दास के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

5 सितम्‍बर को खाया था जहर

बता दें कि वर्ष 2014 बैच के पुलिस सेवा के अधिकारी रहे सुरेन्‍द्र दास ने गत 5 सितम्बर को संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खाकर खुदकुशी की कोशिश की थी। उसके बाद से ही उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। इसके अलावा मुंबई से मंगाई गई एक्‍मो मशीन से भी उनकी जान बचाने की कोशिश की जा रही थी। यह मशीन भी एक तरह से लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम ही होती है। यह डिवाइस शरीर को उस समय ऑक्सीजन सप्लाई करने में मदद करता है, जब मरीज के फेफड़े या दिल काम नहीं कर पाते हैं।

पारिवारिक कलह में उठाया घातक कदम

शुरूआती जांच से पता चला है कि सुरेन्‍द्र दास ने पारिवारिक कलह के कारण जहर खाया था। उनके सरकारी आवास पर हुई जांच में फोरेंसिक टीम को कागज के कुछ टुकड़े बरामद हुए थे। उनको जोड़कर देखा गया तो वह सुसाइड नोट निकला। सुसाइड नोट में सुरेन्‍द्र दास ने अपनी पत्‍नी के लिए लिखा था – ‘मैं तुमसे बहुत प्‍यार करता हूं, मुझे माफ करना।’ माना जा रहा है कि पारिवारिक कलह के कारण दास ने सल्‍फास खाकर खुदकुशी की कोशिश की। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने शनिवार को अस्पताल जाकर दास का हाल लिया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवा आईपीएस अफसर के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है। पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने भी दास के निधन पर शोक व्यक्त किया है। बता दें कि सुरेंद्र दास बलिया के भरौली गांव के रहने वाले थे, जबकि इनका पूरा परिवार लखनऊ में रहता है।

Related Post

एशियन गेम्स 2018 : कुश्ती में बजरंग पूनिया ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड

Posted by - August 19, 2018 0
10 मीटर एयर राइफल के मिक्‍स्‍ड इवेंट में कांस्य पदक जीतकर भारत ने खोला अपना खाता जकार्ता। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता…

यहां सड़कों पर सब्जियों की तरह बिकता है स्मार्टफोन, सिर्फ 84 रुपये है कीमत

Posted by - September 5, 2018 0
नई दिल्ली। बांग्‍लादेश में एक ऐसी मार्केट है जहां सब्जियों की तरह फुटपाथ पर स्मार्टफोन बिकते हैं। हैरानी वाली बात…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *