ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स ने भारतीय कंपनी से खरीदी इलेक्ट्रिक कार, जानिए कितनी है कीमत

88 0
नई दिल्ली। ब्रिटेन के 69 वर्षीय प्रिंस चा‌र्ल्स ब्रिटिश रॉयल परिवार के ऐसे पहले सदस्य बन गए हैं जिनके कारों के काफिले में पहली बार कोई इलेक्ट्रिक कार शामिल होगी। उन्होंने जगुआर की आई-पेस खरीदी है। प्रिंस चार्ल्स के लिए यह कार खास ऑर्डर पर तैयार की गई है। चार्ल्स को ई-पेस की चाबी अगले सप्ताह सौंपी जाएगी।

 

इतनी है कीमत

बता दें कि जगुआर और लैंड रोवर कार का निर्माण भारत की कंपनी टाटा मोटर्स करती है। ये टाटा ग्रुप के तहत आती है। आई-पेस की कीमत 54.6 लाख रुपये है।  प्रिंस चार्ल्स के कहने पर इस कार को उनका पसंदीदा नीला रंग दिया गया है। बता दें कि चार्ल्स पर्यावरण को लेकर काफी जागरूक हैं।

 

कार के लिए ऐसा है इंतजाम

जगुआर के लिए प्रिंस चार्ल्स के लंदन स्थित घर क्लारेंस हाउस में चार्जिंग प्वाइंट लगाया गया है। उनके पिता ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग भी लंदन के आसपास पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाने वाली LPG से चलने वाली मेट्रोकैब में यात्रा करते थे। प्रिंस ऑफ वेल्स ने अपनी विंटेज एस्टन मार्टिन को भी बायो ईथेनॉल ईंधन से चलने के लिए कनवर्ट करवाई थी।

 

ये भी जानें

इससे पहले चार्ल्स के बेटे, प्रिंस हैरी ने मई में हुए विवाह समारोह में अपनी पत्‍नी मेघना मार्ले को जगुआर E टाइप कार में घुमाया था, जिसे इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग करने के लिए तैयार किया गया था।

 

ReplyForward

Related Post

टुकड़े-टुकड़े में नीलाम होगी सहारा एंबी वैली, सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी

Posted by - February 8, 2018 0
सुप्रीम कोर्ट ने रिसीवर को कहा – पहले चल संपत्ति को बेचा जाए, इसके बाद अचल संपत्ति नई दिल्ली। सहारा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *