ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स ने भारतीय कंपनी से खरीदी इलेक्ट्रिक कार, जानिए कितनी है कीमत

121 0
नई दिल्ली। ब्रिटेन के 69 वर्षीय प्रिंस चा‌र्ल्स ब्रिटिश रॉयल परिवार के ऐसे पहले सदस्य बन गए हैं जिनके कारों के काफिले में पहली बार कोई इलेक्ट्रिक कार शामिल होगी। उन्होंने जगुआर की आई-पेस खरीदी है। प्रिंस चार्ल्स के लिए यह कार खास ऑर्डर पर तैयार की गई है। चार्ल्स को ई-पेस की चाबी अगले सप्ताह सौंपी जाएगी।

 

इतनी है कीमत

बता दें कि जगुआर और लैंड रोवर कार का निर्माण भारत की कंपनी टाटा मोटर्स करती है। ये टाटा ग्रुप के तहत आती है। आई-पेस की कीमत 54.6 लाख रुपये है।  प्रिंस चार्ल्स के कहने पर इस कार को उनका पसंदीदा नीला रंग दिया गया है। बता दें कि चार्ल्स पर्यावरण को लेकर काफी जागरूक हैं।

 

कार के लिए ऐसा है इंतजाम

जगुआर के लिए प्रिंस चार्ल्स के लंदन स्थित घर क्लारेंस हाउस में चार्जिंग प्वाइंट लगाया गया है। उनके पिता ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग भी लंदन के आसपास पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाने वाली LPG से चलने वाली मेट्रोकैब में यात्रा करते थे। प्रिंस ऑफ वेल्स ने अपनी विंटेज एस्टन मार्टिन को भी बायो ईथेनॉल ईंधन से चलने के लिए कनवर्ट करवाई थी।

 

ये भी जानें

इससे पहले चार्ल्स के बेटे, प्रिंस हैरी ने मई में हुए विवाह समारोह में अपनी पत्‍नी मेघना मार्ले को जगुआर E टाइप कार में घुमाया था, जिसे इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग करने के लिए तैयार किया गया था।

 

ReplyForward

Related Post

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका, अजित जोगी की पार्टी संग मिलकर चुनाव लड़ेगी BSP

Posted by - September 20, 2018 0
मायावती ने कहा – जनता कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजीत जोगी ही होंगे गठबंधन के मुख्‍यमंत्री का चेहरा रायपुर। छत्तीसगढ़ में…

CWG : भारत ने 66 मेडल जीतकर रचा इतिहास, अंतिम दिन मिले 7 पदक

Posted by - April 15, 2018 0
बैडमिंटन में सायना ने सिंधू को हराकर जीता गोल्‍ड, किदांबी श्रीकांत को सिल्‍वर से करना पड़ा संतोष गोल्‍ड कोस्‍ट कॉमनवेल्‍थ…

मराठा आंदोलनकारियों के आगे झुकी फडणवीस सरकार, 70 हजार मेगा भर्ती पर रोक

Posted by - August 6, 2018 0
मुंबई। महाराष्‍ट्र की मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सरकार आखिरकार मराठा आंदोलनकारियों की मांग के आगे झुक गई है। सरकार ने राज्य…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *