पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस ने 10 सितंबर को बुलाया भारत बंद

174 0

नई दिल्‍ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी और रुपये की गिरती कीमत को लेकर कांग्रेस ने 10 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि उसके इस बंद को सभी विपक्षी दलों का समर्थन हासिल है। उन्‍होंने बताया कि 10 सितंबर को सुबह 9 बजे से शाम के 3 बजे तक भारत बंद रहेगा। बता दें कि वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने तेल की कीमतों में राहत देने के लिए उत्‍पाद शुल्‍क में कटौती से इनकार कर दिया है।

डीजल-पेट्रोल की कीमतें फिर बढ़ीं

बता दें कि तेल की कीमतों में शुक्रवार (7 सितंबर) को भी इजाफा हुआ है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 48 पैसे महंगा हुआ है तो डीजल की कीमत में 52 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। बढ़त के बाद दिल्ली में डीजल की 72 रुपये के पार चली गई है। दिल्ली में पेट्रोल की नई कीमत 79.99 रु./ली है तो वहीं डीजल की कीमत 72.07 रुपये प्रति लीटर हो गई है। दिल्ली में एक दिन पहले पेट्रोल 79.51 रु./लीटर और डीजल 71.55 रु./लीटर था। उधर, मुंबई में पेट्रोल की नई कीमत 87.99 रुपये और डीजल की कीमत 76.51 रुपये हो गई है।

 

क्‍या कहा कांग्रेस ने ?

सुरजेवाला ने कहा कि पेट्रोल, डीजल के अलावा LPG गैस की कीमत दोगनी हो चुकी है। दूध से लेकर प्लेटफार्म टिकट तक के दाम कई गुना बढ़ चुके हैं. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों से बात हुई है, वो भी भारत बंद में सहयोग और समर्थन करने को तैयार हैं। उन्‍होंने बताया कि बंद के दौरान कांग्रेस के सभी राज्यों के मुख्यालयों, जिला मुख्यालयों और पेट्रोल पंपों पर प्रदर्शन किया जाएगा। कांग्रेस की मांग है कि सरकार पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के अंदर लाए जिससे इनकी बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाई जा सके।

 

मोदी सरकार पर साधा निशाना  

रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेस कांफ्रेंस में मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब पीएम नरेंद्र मोदी ने सत्ता संभाली थी, उस समय पेट्रोल का दाम करीब 51.78 रुपये था जो आज 80 रुपये तक पहुंच गया है। इसी तरह डीजल की कीमतें 44.40 रुपये से 72 रुपये तक जा पहुंची हैं। सुरजेवाला ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर सरकार ने 11 लाख करोड़ रुपये की अतिरिक्त कमाई की है। इसकी कीमतें आम आदमी की जेब से गई हैं, इसलिए इस देश की जनता को यह पता चलना चाहिए कि इन बढ़ी कीमतों से सरकार क्या कर रही है।

 

 

Related Post

बुराड़ी कांड : ऑटोप्‍सी रिपोर्ट में नया खुलासा – आत्‍महत्‍या नहीं करना चाहता था परिवार

Posted by - September 15, 2018 0
नई दिल्‍ली। उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी में 11 सदस्यों के उनके घर में मृत मिलने के मामले में सीएफएसएल की…

गोरखपुर उपचुनाव : सपा के स्टार प्रचारकों में कई प्रमुख चेहरों को जगह नहीं

Posted by - February 26, 2018 0
40 स्‍टार प्रचारकों में डिंपल व शिवपाल शामिल नहीं, मुलायम सिंह भी नहीं करेंगे प्रचार गोरखपुर। गोरखपुर और फूलपुर चुनाव…

म्यांमार बॉर्डर पर उग्रवादियों के खिलाफ भारतीय सेना का बड़ा ऑपरेशन

Posted by - September 28, 2017 0
आर्मी ने नगा उग्रवादियों के कैंप पर बोला हमला, उग्रवादियों को भारी नुकसान, कई हताहत नई दिल्ली भारतीय सेना ने म्यांमार सीमा पर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *