पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस ने 10 सितंबर को बुलाया भारत बंद

41 0

नई दिल्‍ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी और रुपये की गिरती कीमत को लेकर कांग्रेस ने 10 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि उसके इस बंद को सभी विपक्षी दलों का समर्थन हासिल है। उन्‍होंने बताया कि 10 सितंबर को सुबह 9 बजे से शाम के 3 बजे तक भारत बंद रहेगा। बता दें कि वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने तेल की कीमतों में राहत देने के लिए उत्‍पाद शुल्‍क में कटौती से इनकार कर दिया है।

डीजल-पेट्रोल की कीमतें फिर बढ़ीं

बता दें कि तेल की कीमतों में शुक्रवार (7 सितंबर) को भी इजाफा हुआ है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 48 पैसे महंगा हुआ है तो डीजल की कीमत में 52 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। बढ़त के बाद दिल्ली में डीजल की 72 रुपये के पार चली गई है। दिल्ली में पेट्रोल की नई कीमत 79.99 रु./ली है तो वहीं डीजल की कीमत 72.07 रुपये प्रति लीटर हो गई है। दिल्ली में एक दिन पहले पेट्रोल 79.51 रु./लीटर और डीजल 71.55 रु./लीटर था। उधर, मुंबई में पेट्रोल की नई कीमत 87.99 रुपये और डीजल की कीमत 76.51 रुपये हो गई है।

 

क्‍या कहा कांग्रेस ने ?

सुरजेवाला ने कहा कि पेट्रोल, डीजल के अलावा LPG गैस की कीमत दोगनी हो चुकी है। दूध से लेकर प्लेटफार्म टिकट तक के दाम कई गुना बढ़ चुके हैं. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों से बात हुई है, वो भी भारत बंद में सहयोग और समर्थन करने को तैयार हैं। उन्‍होंने बताया कि बंद के दौरान कांग्रेस के सभी राज्यों के मुख्यालयों, जिला मुख्यालयों और पेट्रोल पंपों पर प्रदर्शन किया जाएगा। कांग्रेस की मांग है कि सरकार पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के अंदर लाए जिससे इनकी बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाई जा सके।

 

मोदी सरकार पर साधा निशाना  

रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेस कांफ्रेंस में मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब पीएम नरेंद्र मोदी ने सत्ता संभाली थी, उस समय पेट्रोल का दाम करीब 51.78 रुपये था जो आज 80 रुपये तक पहुंच गया है। इसी तरह डीजल की कीमतें 44.40 रुपये से 72 रुपये तक जा पहुंची हैं। सुरजेवाला ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर सरकार ने 11 लाख करोड़ रुपये की अतिरिक्त कमाई की है। इसकी कीमतें आम आदमी की जेब से गई हैं, इसलिए इस देश की जनता को यह पता चलना चाहिए कि इन बढ़ी कीमतों से सरकार क्या कर रही है।

 

 

Related Post

चीफ जस्टिस को दी चुनौती, बतौर जस्टिस इन्होंने उठाई थी आम लोगों की आवाज

Posted by - June 22, 2018 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के काम-काज के तरीके को चुनौती देने वाली आवाज अब सुप्रीम…

यूपी एमएलसी चुनाव : BJP ने की 10 प्रत्याशियों की घोषणा, दलबदलुओं को भी मौका

Posted by - April 15, 2018 0
वाराणसी से 7 बार विधायक रहे श्यामदेव राय चौधरी को टिकट नहीं, शाह पर वादाखिलाफी का आरोप लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *