भारतीय गाना गुनगुनाने पर पाकिस्तानी महिला को सजा, नौकरी से सस्‍पेंड, वेतन बढ़ोतरी भी रोकी

83 0

लाहौर। पाकिस्तान में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है। दरअसल, पाकिस्तान के हवाई अड्डा सुरक्षा बल ने भारतीय गाना गुनगुनाने पर अपनी एक महिला कर्मचारी को सस्‍पेंड कर दिया है। इस गाने का एक वीडियो सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों पर वायरल हो गया था, जिसके बाद अधिकारियों ने मामले की जांच का आदेश दिया था।

क्‍या है मामला ?

पाकिस्तान की एयरपोर्ट सेक्यूरिटी फोर्स (Airport Security Force) की 25 साल की एक महिला कर्मचारी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो भारतीय सिंगर गुरु रंधावा का गाना ‘हाई रेटेड गबरू’ (High-Rated Gabru) गुनगुना रही थी। वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़की उस वक्त पाकिस्तान के झंडे वाली टोपी पहनी हुई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये वीडियो तीन महीने पुराना है। महिला पाकिस्तान के सियालकोट की बताई जा रही है।

अधिकारियों ने चेतावनी भी दी

इस घटना की जांच के बाद हवाई अड्डा सुरक्षा बल ने आचार संहिता के उल्लंघन के लिए इस महिला कर्मचारी को सस्‍पेंड कर दिया और वेतन-भत्तों में दो साल तक बढ़ोतरी पर रोक लगा दी है। अधिकारियों ने उसे आगाह किया है कि अगर वह भविष्‍य में फिर से आचार संहिता का उल्लंघन करती है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पहले भी हो चुकी है कार्रवाई

बता दें कि पाकिस्तान में पहली बार ऐसी कार्रवाई नहीं हुई है। वर्ष 2016 में वहां के एक शख्स उमर द्राज ने भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली की तारीफ में कुछ शब्द कहे थे। उमर ने एक और गलती की थी कि उसने अपने घर पर भारतीय झंडा लगा दिया था। पाक की एक अदालत ने कोहली के प्रति प्यार जताने और तिरंगा लहराने के जुर्म में उस शख्स को 10 साल जेल की सजा सुनाई थी। इसी तरह वर्ष 2017 में वहां के एक न्यूज चैनल के खिलाफ सिर्फ इसलिए मुकदमा दर्ज किया गया था क्योंकि उसने भारत की तारीफ की थी।

Related Post

मोदी के गुजरात दौरे पर राहुल ने बताया ‘मौसम का हाल’, कहा- आज होगी जुमलों की बारिश

Posted by - October 16, 2017 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर गुजरात दौरे पर जा रहे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम…

वैज्ञानिकों ने विकसित की शरीर में लगने वाली GPS प्रणाली, खोज निकालेगी ट्यूमर

Posted by - August 28, 2018 0
बोस्टन। वैज्ञानिकों को शरीर के भीतर लगने वाली एक वायरलेस जीपीएस प्रणाली विकसित करने में सफलता मिली है, जिसकी मदद से…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *