तेलंगाना में जब एसपी बेटी को DCP पिता ने गर्व से ठोका सैल्यूट, देखते रह गए लोग

420 0

हैदराबाद। हर पिता का सपना होता है कि उसके बच्‍चे अपने जीवन में सफलता में उससे भी आगे निकल जाएं। इसी में उनको खुशी मिलती है। ऐसा ही नजारा दो दिन पहले देखने को मिला तेलंगाना में। दरअसल, हैदराबाद के पास कोंगरा कलां में टीआरएस की एक जनसभा के दौरान जब वर्दी में तैनात डीसीपी पिता ने अपनी IPS बेटी को सैल्यूट किया तो लोग देखते ही रह गए। खुद पिता के चेहरे पर भी गर्व मिश्रित मुस्कान थी।

क्‍या है मामला ?

पुलिस उपायुक्त (DCP) उम्‍महेश्वरा शर्मा हैदराबाद में राशाकोंडा कमिश्नरी के मलकानगिरी में तैनात हैं। वे अगले साल रिटायर होने वाले हैं। सब इंस्पेक्टर की नौकरी से शुरू हुआ उनका सफर 30 वर्षों के बाद डीसीपी पद पर पहुंचा है। हाल ही में उन्‍हें आईपीएस कैडर मिला है। उधर, उनकी बेटी सिंधू शर्मा इस समय तेलंगाना के जगतियाल जिले में पुलिस अधीक्षक पद पर तैनात हैं। सिंधू का आईपीएस में चयन चार साल पहले 2014 में हुआ था। रविवार (2 सितंबर) को तेलंगाना राष्ट्रीय समिति की जनसभा में पिता-पुत्री का आमना-सामना हो गया, इस दौरान पिता ने बेटी सिंधू को सैल्यूट किया।

पहली बार पिता-पुत्री आए आमने-सामने

डिप्‍टी कमिश्‍नर ऑफ पुलिस उम्‍महेश्वरा शर्मा ने कहा, ‘ऐसा पहली बार है जब हम लोग ड्यूटी के दौरान आमने-सामने आए हैं और मैंने वही किया जो वरिष्‍ठ अफसरों के साथ करता हूं। मैं भाग्यशाली हूं जो उनके साथ काम करने का मौका मिला।’ उन्होंने गर्व से कहा, ‘वे मेरी वरिष्ठ अधिकारी हैं। हम अपनी-अपनी ड्यूटी करते हैं और इस पर चर्चा नहीं करते हैं, लेकिन घर पर हम लोग बिल्कुल पिता और बेटी की तरह रहते हैं।’

सिंधू बोलीं, पिता से ही मिली प्रेरणा

बता दें कि टीआरएस की इस जनसभा में महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी सिंधू शर्मा को दी गई थी। सिंधू ने कहा, ‘पिता के साथ इतने बड़े कार्यक्रम में ड्यूटी निभाकर मैं बहुत खुश हूं। यह अच्छा अवसर है कि हमें साथ काम करने का मौका मिला क्‍योंकि अगले साल वह रिटायर हो जाएंगे। मुझे इस सेवा में आने के लिए उन्‍हीं से प्रेरणा मिली थी।” बता दें कि उम्‍महेश्‍वरा का एक बेटा भी है, जो तेलंगाना हाईकोर्ट में अधिवक्‍ता है। वहीं बेटी सिंधू के पति एक आईएस अफसर हैं।

Related Post

खिलजी के बाद फिर नेगेटिव रोल में रणबीर सिंह, इस फिल्म में बनेंगे औरंगजेब

Posted by - August 9, 2018 0
मुंबई। बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी फिल्में करने वाले रणबीर सिंह को लगता है इतिहास से इश्क हो गया है।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *