OMG: 20 रुपए में आप बन जाएंगे जवान, 150 साल हो जाएगी उम्र !

216 0
मैसाच्युसेट्स। जल्दी ही वो दिन आने वाला है, जब हर इंसान कम से कम 150 साल तक जीयेगा। सुनकर भले ही आपको अचरज हो, लेकिन हारवर्ड यूनिवर्सिटी और न्यू साउथ वेल्स यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स का यही दावा है। दावा ये भी है कि एक कप कॉफी खरीदने में जितना खर्च आप करते हैं, उतने ही पैसे में आप जवान हो सकेंगे। यानी करीब 20 रुपए।

इस दवा को लेते ही 50 साल उम्र बढ़ जाएगी

वैज्ञानिकों के मुताबिक उन्होंने ऐसी दवा खोज ली है, जिसे लेते ही आपकी जिंदगी 50 साल बढ़ जाएगी। इस दवा का प्रयोग चूहों पर किया गया। जिससे देखा गया कि उनकी उम्र 10 गुना बढ़ गई।

इस तरह काम करती है ये दवा

वैज्ञानिकों का कहना है कि नई दवा से शरीर की कोशिकाएं फिर जवान हो जाती हैं और वे तेज काम करने लगती हैं। इससे शरीर के अंग भी जवान हो जाते हैं। उनका दावा है कि अगले पांच साल में ही ये दवा बाजार में आ जाएगी। फिलहाल इंसानों पर दवा का असर परखा जा रहा है।

लकवा के मरीजों की बचेगी जान

वैज्ञानिकों का दावा है कि इस नई दवा से लकवा ग्रस्त लोगों की जान तो बचेगी ही, वे फिर पहले की तरह चलने-फिरने और काम करने में सक्षम हो जाएंगे। लकवा के मरीजों को महज 2 साल तक नई दवा खानी होगी। इस दवा में मूल चीज विटामिन बी है। इसकी वजह से शरीर की कोशिकाओं की काम करने की ताकत बढ़ जाती है।

बहुत सस्ती होगी दवा

जिंदगी को बढ़ाने वाली ये दवा महंगी भी नहीं होगी। दवा बनाने वाले वैज्ञानिकों के अनुसार पांच साल बाद इस दवा को आप एक कॉफी जितनी कीमत पर खरीद सकेंगे। रिसर्च में शामिल प्रोफेसर सिनक्लेयर का कहना है कि उन्होंने ये दवा ली और इससे उनकी जैविक उम्र करीब 24 साल के जैसी हो गई। तो बस जवान बनाने वाली दवा का कीजिए कुछ इंतजार।

Related Post

बढ़े किराये पर फूटा मुसाफिरों का गुस्सा, बोले- पैर रखने को जगह नहीं, मेट्रो घाटे में कैसे

Posted by - October 10, 2017 0
दिल्ली मेट्रो में सफर करना मंगलवार से और महंगा हो गया है. जैसा कि डीएमआरसी ने घोषणा की थी उसी…

ढाई महीने बाद नजर आए कॉमेडियन कपिल शर्मा, देखकर रह जाएंगे हैरान

Posted by - June 21, 2018 0
मुंबई। कॉमेडियन कपिल शर्मा करीब ढाई महीने बाद मंगलवार (19 जून) की रात मुंबई एयरपोर्ट पर नजर आए। उन्‍हें अपने प्यारे…

कैसे मिलेंगे देश को इंजीनियर्स, 23 IIT में जरूरत के मुताबिक टीचर ही नहीं !

Posted by - March 31, 2018 0
बेंगलुरु। देश के प्रीमियर इंजीनियरिंग संस्थान इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी यानी आईआईटी में टीचरों की 34 फीसदी कमी है। सिर्फ…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *