WhatsApp के डिलीट मैसेज को भी पढ़ सकते हैं आप, बेहद आसान है तरीका

114 0
नई दिल्ली।  व्हॉट्सएप का इस्तेमाल तो हम आए दिन करते रहते हैं। दुनिया की सबसे बड़ी टेक्स्ट मैसेजिंग एप व्हॉट्सएप एक मल्टीपर्पस प्लेटफॉर्म है। व्हॉट्सएप ने यूजर्स के लिए कई फीचर्स जारी किए हैं। इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हॉट्सएप पर गलती से सेंड हुए मैसेज को यूजर अब पलक झपकते ही डिलीट कर सकते हैं। लेकिन अगर आप डिलीट किए गए मैसेज को पढ़ना चाहते हैं तो अब आपको इसका तरीका भी बताने जा रहे हैं। 
1. आपको बता दें कि डिलीट किए हुए मैसेज एंड्रॉयड सिस्टम के नोटिफिकेशन रजिस्टर में स्टोर रहते हैं। जिसे पढ़ने के लिए आपको बस रिकॉर्ड देखने की जरुरत है।
इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से ‘नोटिफिकेशन हिस्ट्री’ नाम की एप अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करनी होगी।
2. अब आपको इस एप में व्हाट्सएप में आए मैसेज को पढ़ने की अनुमति देनी होगी। इसके बाद नोटिफिकेशन हिस्ट्री सेटिंग्स से व्हाट्सएप नोटिफिकेशन रिकवर करके आप मैसेज को पढ़ सकते हैं।
3. एप को इंस्टॉल करने बाद आपको मोबाइल पर आए नोटिफिकेशन के साथ एक एडवांस ऑप्शन मिलेगा, जिसे टैप कर आप नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। अगर सेंडर ने मैसेज डिलीट कर दिया है तो भी रिसीवर इसमें मैसेज को पढ़ सकता है।
4. हालांकि, इसमें कुछ शर्तें भी शामिल हैं। जैसे कि फोन को रिस्टार्ट कर देने पर यूजर व्हाट्सएप के डिलीट मैसेज को नहीं पढ़ सकेंगे। आपको बता दें कि यह ट्रिक सिर्फ एंड्रॉयड डिवाइस के लिए ही है।

Related Post

इंदौर में शोहदों ने बीच सड़क युवती की खींची स्कर्ट, सीएम ने दिए जांच के आदेश

Posted by - April 23, 2018 0
स्‍कूटर सवार युवती सड़क पर गिरकर हुई घायल, ट्विटर पर मुख्‍यमंत्री से की शिकायत इंदौर। इंदौर मध्‍य प्रदेश की आर्थिक…

जीतन राम मांझी एनडीए छोड़ राजद-कांग्रेस महागठबंधन में शामिल

Posted by - February 28, 2018 0
राजद नेता तेजस्वी बोले – जीतन राम के आने से महागठबंधन को मजबूती मिलेगी पटना। बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और हिन्‍दुस्‍तानी आवाम…

भ्रष्टाचार खत्म करने को हर कीमत चुकाने को तैयार:मोदी

Posted by - November 30, 2017 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दिल्ली में हुए एक कार्यक्रम में भ्रष्टाचार, नोटबंदी, और केंद्र सरकार की कई…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *