बालों में शैंपू लगाने से जो होता है, उसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे

143 0

लंदन। बालों में शैंपू भला कौन नहीं लगाता। शैंपू की बोतल पर भी लिखा होता है कि इससे आपके बाल सिल्क जैसे हो जाएंगे। उनमें चमक आ जाएगी। बालों से डैंड्रफ खत्म हो जाएगा वगैरा-वगैरा, लेकिन बालों में शैंपू लगाने से जो होता है, उसकी हकीकत जानकर आपके होश उड़ सकते हैं।

मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट का ये है कहना

मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट एली हैलीवेल के मुताबिक शैंपू करना बालों को नष्ट कर देता है। एली के मुताबिक जो लोग बाहर घूमते हैं, उनके सिर में धूल और मिट्टी जम जाती है। सिर की त्वचा से प्राकृतिक तेल निकलने की वजह से ये धूल और मिट्टी बालों में चिपचिपाहट ला देती है। ऐसे में लोग इस चिपचिपेपन को खत्म करने के लिए शैंपू लगाते हैं, लेकिन यही शैंपू लगाना बालों को नष्ट कर देता है।

सिर पर लगाना चाहिए रीठा का पानी

एली का कहना है कि शैंपू लगाना बीते कुछ दशकों से शुरू हुआ है। इससे पहले लोग रीठा उबालकर उसका पानी अपने सिर पर लगाते थे और उससे बाल धोते थे। एली का कहना है कि बालों को अगर बचाकर रखना है, तो शैंपू का इस्तेमाल बंद कर दें और रीठा के पानी से अपने बालों को धोएं। एली का कहना है कि शैंपू में ऐसे रसायन होते हैं, जो साबुन में पाए जाते हैं। ऐसे में रोज शैंपू लगाने से ये रसायन बालों को नष्ट कर देते हैं।

Related Post

सीबीआई ने तेजस्वी से 7 घंटे तक की पूछताछ, पूछा – कोचर बंधु की जमीन आपके पास कैसे

Posted by - October 7, 2017 0
रेलवे टेंडर घोटाले में पूर्व उप मुख्‍यमंत्री से उनकी संपत्तियों और स्रोत के बारे में जानकारी मांगी पटना। बिहार के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *