दूसरों के मुकाबले बुद्धिमान और हेल्दी होती हैं बड़े बट्स वाली महिलाएं

82 0

नई दिल्ली। आजकल महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट और सर्जरी का सहारा ले रही हैं। खूबसूरत फिगर वाली लड़कियां तो सभी को अट्रैक्टिव लगती हैं लेकिन लड़कियों की बॉडी में उनके बट भी अहम होते हैं जो उन्‍हें अट्रैक्‍टिव लुक देते हैं। एक स्टडी में ये बात सामने आई है कि जिन महिलाओं के बड़े बट्स होते हैं, वो दूसरी महिलाओं के मुकाबले बुद्धिमान, ज्यादा स्मार्ट और हेल्दी होती हैं।

नहीं होती है ये बीमारी

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा किए गए एक अध्‍ययन में शोधकर्ताओं ने बताया कि जिन महिलाओं के बट्स बड़े होते हैं, उन्हें डायबिटीज और दिल की बीमारी नहीं होती है। ऐसी महिलाओं में इम्यूनिटी भी आम औरतों के मुकाबले ज्यादा होती है। प्रोफेसर Konstantinos Manolopoulos ने कहा कि मोटे कूल्हे वाली महिलाओं में कोलेस्ट्रॉल का लेवल भी कम होता है।

बच्चे भी पैदा होते हैं इंटेलिजेंट

शोधकर्ताओं ने पाया कि बड़े बट्स में ओमेगा 3 फैट्स की मात्रा ज्यादा होती है, जिसकी वजह से बुद्धि भी बढ़ती है। ये बात पहले ही साबित हो चुकी है कि ओमेगा 3 फैट्स दिमाग के विकास में मददगार होता है। रिसर्च में एक और अहम बात सामने आई है कि बड़े बट्स वाली महिलाओं से पैदा होने वाले बच्चे काफी इंटेलिजेंट होते हैं।

Related Post

‘भारत माता की जय’ बोलने वाले फारुख के खिलाफ नमाज पर लगे शर्म करो के नारे

Posted by - August 22, 2018 0
श्रीनगर। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा में जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला ने ‘भारत माता की…

सूर्य की सतह के गूढ़ रहस्यों का पता लगाने नासा का अंतरिक्ष यान रवाना

Posted by - August 12, 2018 0
नासा ने मिशन ‘सूर्य स्पर्श’ के लिए भेजा पहला अंतरिक्ष यान पार्कर सोलर प्रोब, 100 अरब रुपये खर्च वाशिंगटन। सूर्य के प्रचंड…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *