बकरी के दूध से बनती है ये आइसक्रीम, कितनी भी गर्मी में रख दो पिघलती नहीं

41 0

नई दिल्ली। आइस्क्रीम खाने का शौक तो हर किसी को होता है। आपने तरह-तरह के फ्लेवर वाली आइसक्रीम खाई होंगी, लेकिन क्या आपने नहीं पिघलने वाली आइसक्रीम के बारे में सुना है ? जी हां, एक ऐसी भी आइसक्रीम है जो पिघलती नहीं है। आइए आपको बताते हैं ये कहां मिलती है।

आसानी  से नहीं मिलती ये आइसक्रीम

दरअसल, नहीं पिघलने वाली यह आइसक्रीम बकरी के दूध और ऑर्किड से बनाई जाती है। यह खास आइसक्रीम तुर्की में मिलती है, जो जल्‍दी नहीं पिघलती है। यहां आने वाले सैलानियों में इस आइसक्रीम को लेकर काफी क्रेज है। बता दें कि इसे खाने से पहले लुका-छिपी का खेल भी खेलना पड़ता है, वरना ये स्पेशल आइसक्रीम आप नहीं खा सकते। इस्तांबुल में इस तरह की आइसक्रीम की 32 किस्में बेची जाती हैं।

ऐसे हुई थी शुरुआत

इस आइसक्रीम को बनाने और इसे खिलाने की शुरुआत हुई थी तुर्की के शहर कहरमानमरास से।  आइसक्रीम बेचने वाले सैलानियों को बार-बार लुभाने के लिए उनकी तरफ आइसक्रीम बढ़ाते हैं, लेकिन जैसे ही लोग उसकी तरफ हाथ बढ़ाते हैं, या पकड़ने के लिए लपकते हैं तो दुकानदार उन्हें गच्चा दे देते हैं। कभी आइसक्रीम को दूर कर लेते हैं, तो कभी खाली कोन या कप पकड़ा देते हैं। कई बार तो ज़ुबान के करीब ले जाकर भी आइसक्रीम नहीं खिलाई जाती। खरीदारों को गच्चा देने का ये हुनर यूं ही नहीं आ जाता। इसके लिए बेचने वालों को कई बरस तक प्रैक्टिस करनी पड़ती है।

Related Post

जोधपुर में पुलिसवालों ने राजनाथ को नहीं दिया गार्ड ऑफ ऑनर

Posted by - October 17, 2017 0
जोधपुर। राजस्थान में सैलरी में हो रही कटौती से नाराज पुलिसकर्मियों ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के सामने अनोखे तरीके से…

जेएनयू के छात्र उमर खालिद पर जानलेवा हमला, फायरिंग में बाल-बाल बचे

Posted by - August 13, 2018 0
नई दिल्ली।  दिल्ली के  कॉन्‍स्‍टीट्यूशन क्‍लब के बाहर जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र उमर खालिद पर जानलेवा हमले की घटना…

दिल्ली में चलती कार में फिर गैंगरेप, लड़की को द्वारका में फेंका

Posted by - December 27, 2017 0
द्वारिका और साउथ-वेस्ट के इलाकों में घूमती रही कार लेकिन पुलिस को नहीं लगी इसकी भनक नई दिल्‍ली। राष्ट्रीय राजधानी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *