#URBANNAXALS: केंद्र को IB की रिपोर्ट, नक्सलियों के हैं 5 और बड़े मास्टरमाइंड

42 0

नई दिल्ली। एक टीवी चैनल ने दावा किया है कि नक्सलियों के 5 और मास्टरमाइंड शहरों में रहते हैं। चैनल ने ये दावा इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) की एक रिपोर्ट के आधार पर किया है। बता दें कि भीमा कोरेगांव में हुई हिंसा और पीएम नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने के मामले में पुणे पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था और ये सभी सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर घरों में नजरबंद करके रखे गए हैं।

नक्सलियों की मदद करते हैं मास्टरमाइंड

आईबी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए टीवी चैनल ने दावा किया है कि शहरों में रहने वाले नक्सलियों के 5 मास्टरमाइंड और अंडरग्राउंड संगठन हैं। आईबी के मुताबिक भीमा कोरेगांव हिंसा में भी इन 5 लोगों के खिलाफ उसके पास पुख्ता सबूत हैं। इन नक्सली मास्टरमाइंड में वकील, पत्रकार और एक प्रोफेसर भी है। आईबी को सबूत मिले हैं कि ये सभी नक्सलियों और नक्सल समर्थक गुटों के बीच पैसे का लेन-देन भी करते हैं।

आतंकियों से नक्सलियों का कनेक्शन

आईबी की रिपोर्ट का हवाला देते हुए टीवी चैनल ने दावा किया है कि हमलों को बढ़ाने के लिए नक्सली अब जम्मू-कश्मीर के आतंकियों से भी गठजोड़ की कोशिश कर रहे हैं। ये नक्सली ग्रुप कश्मीर में अपने नेटवर्क को मजबूत कर रहे हैं। आईबी की रिपोर्ट के अनुसार नक्सल समर्थक समूहों के 15 लोगों ने इस साल मई में कश्मीर घाटी के अनंतनाग, बारामूला, बडगाम, कुपवाड़ा और शोपियां जैसे आतंकवाद प्रभावित जिलों का दौरा भी किया था।

5 और कथित समर्थक हो चुके हैं गिरफ्तार

मंगलवार को पुणे पुलिस ने पीएम मोदी की हत्या की साजिश के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें प्रोफेसर, पत्रकार, मानवाधिकार कार्यकर्ता और कवि हैं। दिल्ली से गौतम नवलखा, फरीदाबाद से सुधा भारद्वाज, ठाणे से अरुण परेरा, मुंबई से वरनन गोंजाल्वेस और हैदराबाद से कवि वरवर राव को गिरफ्तार किया गया है।

Related Post

उन्नाव गैंगरेप : सीबीआई ने माखी के तत्कालीन एसओ और एसआई को किया गिरफ्तार

Posted by - May 17, 2018 0
लखनऊ। उन्नाव गैंगरेप मामले में सीबीआई ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए माखी थाने के तत्कालीन थानाध्‍यक्ष अशोक सिंह…

रामदेव बनाएंगे रेडीमेड गारमेंट, कहा- विदेशी कंपनियों का खत्म करेंगे वर्चस्व

Posted by - September 27, 2017 0
लेडीज व जेंट्स अंडरवियर से लेकर स्पोर्ट्सवेयर, एथेनिक और फैशन सभी तरह के परिधान बनाएगी ‘पतंजलि’ योगगुरु बोले – ज्यादातर…

पठानकोट एयरबेस के पास सेना की वर्दी में दिखे 3 संदिग्ध, हाई अलर्ट

Posted by - April 19, 2018 0
हथियारों के साथ दिखाई दिए इन संदिग्‍धों के फिदायीन होने का शक, सुरक्षा के कड़े इंतजाम नई दिल्ली। भारत-पाकिस्‍तान सीमा के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *