कंडोम यूज करते वक्त रखना चाहिए इन बातों का ख्याल, 90% लोग होंगे इन बातों से अनजान

50 0

नई दिल्ली। अक्सर कपल शारीरक संबंध बनाते समय इस बात का ध्यान रखते हैं कि किसी तरह की कोई परेशानी ना आए। इसी से बचने के लिए वो कंडोम का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कंडोम के बारे में ऐसी कई बातें हैं जिससे 90 प्रतिशत लोग अनजान हैं। आइए जानते हैं कि कंडोम इस्‍तेमाल करते समय किन बातों का ध्‍यान रखना चाहिए –

1. कंडोम को कभी भी वालेट या पर्स में न रखें। गर्म जगह के प्रभाव से इसका लैटेक्स नष्ट हो सकता है, इसलिए बेहतर है इसको मेडिसिन के कैबिनेट में रखें।

2. कंडोम खरीदते वक्त हमेशा साइज का ध्यान रखिए। अगर आप बहुत ज्यादा छोटा या बड़ा कंडोम इस्तेमाल करते हैं तो उसके फटने की आशंका रहती है। इससे प्रेगनेंट होने के खतरे बढ़ जाते हैं।

3. सेक्स के दौरान कई लोग लुब्रिकेंट के रूप में कोल्ड क्रीम, बेबी ऑयल, पेट्रोलियम जेली या हैंडलोशन का इस्तेमाल करते हैं। इससे कंडोम के कमजोर होने या ब्रेक होने का खतरा रहता है।

4. कुछ महिलाओं की वेजाइना के मसल्स बहुत टाइट होते हैं, इसलिए सेक्स के वक्त कंडोम के ब्रेक होने का खतरा रहता है। इस प्रॉबल्म से बचने के लिए लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करें।

5. अगर आपके कंडोम का डेट एक्सपायर हो गया है तो इसका असर भी खत्म हो जाता है। इसकी वजह से प्रेगनेंट होने का खतरा बढ़ जाता है।

Related Post

मुख्य सचिव मारपीट मामला : न्यायिक हिरासत में भेजे गए दोनों आप विधायक

Posted by - February 21, 2018 0
नामजद आप विधायक अमानतुल्ला ने बुधवार को जामिया नगर पुलिस स्टेशन पहुंचकर सरेंडर किया नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *