ज्यादा बुद्धिमान हैं, तो आपको हो सकती है लव लाइफ में दिक्कत !

93 0

कैनबरा। अगर आप ज्यादा बुद्धिमान हैं और चीजों को बहुत आसान तरीकों से लेते हैं, तो आपके लिए बड़ी मुश्किल हो सकती है। मुश्किल ऐसी, जिसके बारे में जानकर शायद आप ये सोचें कि इससे बेहतर तो बेवकूफ ही रहते।

इन्होंने किया है रिसर्च
यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की एक रिसर्च कहती है कि अगर आप ज्यादा बुद्धिमान हैं, तो आपको रोमांस के लिए पार्टनर मिलने में दिक्कत हो सकती है। यानी बुद्धिमानी ज्यादा, तो लव लाइफ बरबाद। यूनिवर्सिटी ने 383 युवाओं पर अध्ययन करके ये नतीजा निकाला है। इस अध्ययन में देखा गया कि लोग अपने पार्टनर में क्या खासियत चाहते हैं।

पार्टनर में ये चाहते हैं लोग
जिन लोगों पर रिसर्च की गई, उनसे पूछा गया कि उन्हें अगर ऐसा पार्टनर मिले, जिसमें बुद्धिमता 1 फीसदी, 10 फीसदी, 25 फीसदी, 50 फीसदी, 75 फीसदी, 90 फीसदी और 99 फीसदी हो। इस पर पाया गया कि ज्यादातर ये तो चाहते थे पार्टनर बुद्धिमान हो, लेकिन ज्यादा बुद्धिमान होने को पसंद नहीं किया गया। इसके साथ ही लोगों ने ये भी कहा कि अपने पार्टनर में वो दयालुता का भाव भी देखना चाहते हैं। बता दें कि पहले हुई कुछ रिसर्च में लोगों ने ये भी बताया था कि ज्यादा बुद्धिमान पार्टनर होने पर उन्हें असुरक्षा महसूस होती है।

चीजों को आसानी से लेना भी पसंद नहीं
जो लोग हर चीज को आसानी से लेते हैं और उस पर गंभीरता नहीं दिखाते, उन्हें भी पार्टनर बनाने के लिए पसंद नहीं किया जाता। ऐसे लोगों के बारे में रिसर्च में शामिल युवाओं ने कहा कि इनके अंदर कॉन्फिडेंस और किसी चीज को हासिल करने की इच्छा यानी एंबिशन कम होता है। इसके मुकाबले दयालुता के भाव और दिखने में अच्छों को 90 फीसदी ने पसंदीदा पार्टनर बताया।

Related Post

1 अक्टूबर से नई कीमतों पर मिलेंगे सभी सामान, कई कंपनियों ने बढ़ाए दाम

Posted by - September 25, 2017 0
नई दिल्ली: एक अक्टूबर से दुकानदार पुराने खुदरा मूल्य यानि एमआरपी पर सामान नहीं बेच सकेंगे. 30 सितंबर को सरकार की…

चीन में एक्सपर्ट्स ने किया दावा, परफ्यूम और हेयर जेल की वजह से बढ़ रही स्मॉग की समस्या

Posted by - October 18, 2018 0
बीजिंग। चीन में एयर क्वालिटी इतनी खराब हो गई है कि बीजिंग के कई इलाकों में धुंध छा गई। सोमवार…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *