एशियन गेम्स 2018 : टेनिस और नौकायन में भारत को गोल्ड, कबड्डी में किया निराश

166 0

जकार्ता 18वें एशियन गेम्स में शुक्रवार का दिन भारत के लिए काफी शानदार रहा। भारत ने प्रतियोगिता के छठे दिन 2 गोल्ड मेडल और 3 ब्रॉन्ज समेत कुल 5 पदक अपने नाम किए, हालांकि कबड्डी में भारतीय टीम ने देशवासियों को फिर निराश किया। पुरुष के बाद महिला टीम भी फाइनल में ईरान की टीम से हार गई और उसे सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। भारत ने आज टेनिस में पुरुषों के डबल्स मुकाबले और नौकायन में गोल्ड जीता। इस तरह भारत ने अबतक कुल 6 गोल्ड, 5 सिल्वर और 14 ब्रॉन्ज मेडल के साथ कुल 25 पदक अपने नाम कर लिए हैं।

नौकायन में भारत को कुल 3 मेडल

भारतीय नौकायन खिलाड़ियों ने एशियाई खेलों में चौकड़ी स्कल्स में ऐतिहासिक स्वर्ण और 2 कांस्य पदक जीतकर छठे दिन की शानदार शुरुआत की। भारत ने एक गोल्ड सहित कुल 3 मेडल जीते। भारतीय टीम में स्वर्ण सिंह, दत्तू भोकानल, ओम प्रकाश और सुखमीत सिंह शामिल थे जिन्होंने पुरुषों की चौकड़ी स्कल्स में 6:17.13 का समय निकालकर गोल्‍ड जीता। हालांकि भोकानल एक दिन पहले व्यक्तिगत स्‍पर्धा में नाकाम रहे थे। स्वर्ण और प्रकाश भी पुरुषों के डबल स्कल्स में पदक नहीं जीत पाए थे लेकिन इन सभी ने आज 24 घंटे के भीतर इतिहास रच डाला ।

रोहित-भगवान और दुष्‍यंत ने दिलाया कांस्‍य पदक 

भारत ने छठे दिन नौकायन में 2 ब्रॉन्ज मेडल भी जीते। रोहित कुमार और भगवान सिंह ने डबल स्कल्स में और दुष्यंत ने लाइटवेट सिंगल स्कल्स में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। रोहित और भगवान ने 7: 04.61 का समय निकालकर ब्रॉन्ज मेडल जीता। जापान की मियाउरा मायायुकी और ताएका मासाहिरो ने स्वर्ण और कोरिया की किम बी और ली मिन्ह्यूक ने रजत पदक हासिल किया। इससे पहले दुष्यंत ने इन खेलों में भारत को नौकायन का पहला पदक दिलाकर पुरुषों की लाइटवेट सिंगल स्कल्स में तीसरा स्थान हासिल किया। आखिरी 500 मीटर में वह इतना थक गए थे कि उन्‍हें स्ट्रेचर पर ले जाना पड़ा। वह पदक समारोह के दौरान ठीक से खड़े भी नहीं हो पा रहे थे।

रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने टेनिस मेन्स डबल्स में शानदार प्रदर्शन कर भारत की झोली में डाला स्वर्ण पदक

टेनिस में बोपन्ना-शरण ने जीता गोल्‍ड 

भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्‍ना और दिविज शरण की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन कर छठे दिन भारत की झोली में स्वर्ण पदक डाला। बोपन्ना और शरण की जोड़ी ने खिताबी मुकाबले में कजाकिस्तान की एलेक्जेंडर बुबलिक और डेनिस येवसेव की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दिया।

निशानेबाजी में हीना ने दिलाया ब्रॉन्ज

भारत की अनुभवी निशानेबाज हीना सिद्धू ने शुक्रवार को निशानेबाजी में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता। हीना ने फाइनल में 219.2 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। इस स्पर्धा में शामिल किशोर निशानेबाज और राष्ट्रमंडल खेलों की पदक विजेता मनु भाकर पदक नहीं जीत पाईं। उन्हें 176.2 अंकों के साथ पांचवां स्थान हासिल हुआ।

Related Post

ऐश्वर्या को लगी तेजप्रताप के नाम की मेहंदी, शादी की रस्में शुरू

Posted by - May 10, 2018 0
चंद्रिका राय के आवास पर राबड़ी देवी सहित मौजूद थीं सातों बेटियां और दामाद पटना। राष्‍ट्रीय जनता दल प्रमुख और…

‘गिविंग प्‍लेज’ से जुड़े नीलेकणि दंपति, आधी संपत्ति करेंगे दान

Posted by - November 21, 2017 0
नई दिल्ली: इंफोसिस के नॉन एक्जीक्यूटिव चेयरमैन नंदन नीलेकणि और उनकी पत्नी रोहिणी नीलेकणि अपनी आधी संपत्ति दान करेंगे. दरअसल, नीलेकणि…

रियल लाइफ में इतनी ग्लैमरस है स्त्री की ‘चुड़ैल’, रंजनीकांत के साथ भी कर चुकी हैं काम

Posted by - September 13, 2018 0
मुंबई। एक्टर राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की फिल्म स्त्री बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है। फिल्म के…

शर्मनाक : हॉस्टल में गंदे सेनेटरी पैड मिलने पर वार्डन ने उतरवाए छात्राओं के कपड़े

Posted by - March 26, 2018 0
मध्‍य प्रदेश के डॉ. हरिसिंह गौर यूनिवर्सिटी का मामला, पीडि़त छात्राओं ने की कुलपति से शिकायत भोपाल। मध्‍य प्रदेश के सागर…

अगस्ता वेस्टलैंड : छत्तीसगढ़ सरकार से सुप्रीम कोर्ट ने तलब की फाइल

Posted by - November 16, 2017 0
नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड वीआईपी हेलीकॉप्टर डील मामले में छत्तीसगढ़ सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने रमन…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *