भीड़ की हैवानियत : हत्या के संदेह में महिला को पीटा, फिर निर्वस्त्र कर घुमाया

152 0

भोजपुर। बिहार के भोजपुर ज़िले के बिहिया शहर में भीड़ द्वारा एक महिला को निर्वस्त्र कर घंटों घुमाने का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक, भीड़ को इस महिला पर 19 साल के एक युवक की हत्या में शामिल होने का संदेह था। गुस्‍साए लोगों ने तोड़फोड़ और आगजनी भी की।

क्‍या था मामला ?

दरअसल बिहिया रेलवे स्टेशन के पास सोमवार (20 अगस्‍त) को 19 वर्षीय छात्र विमलेश कुमार का शव मिला था। आशंका थी कि विमलेश की हत्या कर दी गई है। वह घर से पटना जाने की बात कहकर निकला था। विमलेश के नजदीकी लोगों ने बिहिया रेलवे स्टेशन के पास रहने वाली एक महिला पर हत्‍या का शक जताया था। इसके बाद सैकड़ों की तादाद में लोग इकट्ठा हो गए। गुस्‍साए लोगों ने स्थानीय बाजार में कई दुकानों, वाहनों और महिला के घर में आग लगा दी। इसके बाद बेकाबू भीड़ ने महिला को उसके घर से खींचकर सड़क पर निकाला और सरेआम उसके कपड़े फाड़ दिए। फिर उसे निर्वस्त्र कर शहर में घुमाया गया। इस दौरान महिला की पिटाई भी की गई। जब पुलिस वहां पहुंची तो लोगों ने उसके ऊपर भी पथराव किया। पुलिस ने महिला को किसी तरह भीड़ से छुड़ाया। वहां से गुजर रही कई ट्रेनों पर भी पथराव किया गया।

एसएचओ सहित 8 पुलिसकर्मी सस्पेंड

इस मामले में स्थानीय पुलिस की लापरवाही पर पटना क्षेत्र के आईजी नैय्यर हसनैन खां ने सख्त कार्रवाई करते हुए बिहिया के एसएचओ सहित 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। बिहिया थानेदार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी चलेगी। एसपी को सभी दोषियों के खिलाफ जांच कर कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।  उधर, पुलिस ने बताया कि इस मामले में 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है और करीब 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related Post

शोध : डॉक्टरों-नर्सों में बातचीत की कमी से मरीजों की देखभाल में होती हैं गड़बड़ियां

Posted by - August 1, 2018 0
मिशिगन। अस्पतालों में कई बार देखा जाता है कि मरीज की हालत बिगड़ती जाती है और मौत हो जाने पर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *