पाक सेना प्रमुख से गले मिलने पर सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

150 0

मुजफ्फरपुर। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का पाकिस्तान जाकर वहां के सेना प्रमुख कमर बाजवा से गले मिलना उनको भारी पड़ गया है। इस मामले में सिद्धू के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में देशद्रोह की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है। यह मुकदमा सीजेएम की अदालत में दर्ज हुआ है।

किसने दर्ज कराया मुकदमा ?

मुजफ्फरपुर के अधिवक्‍ता सुधीर ओझा ने नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उन्‍होंने सीजेएम कोर्ट में दर्ज कराए गए मुकदमे में कहा है कि सिद्धू ने पाकिस्‍तान सेना प्रमुख से गले मिलकर भारतीय सेना का अपमान किया है। बता दें कि सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में गए थे। इस मौके पर वह पाक सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा से गले मिले थे।

पाक जाकर आलोचनाओं में घिर गए थे सिद्धू

गौरतलब है कि सिद्धू का यह पाकिस्तान दौरा विवादों में रहा। पहले उनके वहां जाने को लेकर सवाल उठे  और फिर पाकिस्तान के आर्मी चीफ को गले लगाने के बाद तो विरोधियों ने जमकर उनकी खिंचाई की। शपथग्रहण समारोह में पीओके के राष्ट्रपति मसूद खान के साथ बैठने पर भी उनके ऊपर सवाल उठे। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सिद्धू की मुखालफत करते हुए कहा कि उनका पाक सेना प्रमुख से गले मिलना ठीक नहीं था। सिद्धू को ऐसा नहीं करना चाहिए था। यही नहीं, कांग्रेस नेता राशिद अल्‍वी ने भी सिद्धू के पाकिस्‍तान जाने पर सवाल उठाए थे और इसे गलत कदम करार दिया था।

पाक से लौटकर सिद्धू ने दी सफाई

हालांकि, पाकिस्‍तान से लौटने के बाद सिद्धू ने पाक आर्मी चीफ से गले मिलने की बात पर सफाई दी और कहा, ‘अगर कोई आपके पास (पाक आर्मी चीफ) आए और ये कहे कि हमारी संस्कृति एक ही है और हम गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर बॉर्डर खोल देंगे, तो ऐसे में मैं क्या करता ?’ वहीं समारोह में पीओके के राष्ट्रपति मसूद खान के साथ पहली पंक्ति में बैठने पर उन्‍होंने कहा, ‘अगर आपको कहीं गेस्ट के रूप में आमंत्रित किया जाए, तो आप वहीं बैठेंगे जहां आपके लिए सीट की व्यवस्था की गई हो। मैं शपथ ग्रहण समारोह में किसी अन्य सीट पर बैठा था, लेकिन उन्होंने मुझे वहां बैठने को कहा।’

Related Post

म्‍यूजियम से हैदराबाद के निजाम का सोने का टिफिन और जवाहरात जड़ा कप चोरी

Posted by - September 4, 2018 0
हैदराबाद।  शहर में पुरानी हवेली स्थित निजाम के संग्रहालय से रविवार रात (2 सितंबर) सोने का टिफिन बॉक्स और जवाहरात…

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : खुदकुशी नहीं, आईएएस अनुराग की हुई हत्या

Posted by - September 27, 2017 0
कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा…

बालिग हादिया ने मर्जी से की शादी, एनआईए को जांच का हक नहीं : सुप्रीम कोर्ट

Posted by - January 23, 2018 0
केरल लव जिहाद केस में सुप्रीम कोर्ट ने कहा – पति के क्रिमिनल बैकग्राउंड की हो सकती है जांच नई दिल्‍ली।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *