एशियन गेम्स 2018 : भारत को शूटिंग में सिल्वर, दीपक ने दिलाया तीसरा मेडल

89 0

जकार्ता। भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार ने 18वें एशियन गेम्स-2018 के दूसरे दिन सोमवार (20 अगस्‍त) को भारत का नाम रोशन किया है। दीपक ने देश को सिल्वर मेडल दिलाया है। इस प्रतियोगिता के मिक्‍स्‍ड डबल में कल कांस्‍य जीतने वाले रवि कुमार पदक नहीं जीत पाए, उन्हें चौथा स्थान प्राप्त हुआ। भारत का शूटिंग में यह दूसरा पदक है। अब तक भारत की झोली में एक गोल्‍ड समेत तीन पदक आ चुके हैं।

2 अंक से गोल्‍ड से चूके

भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में 247.1 अंक हासिल कर दूसरा स्थान प्राप्‍त किया और 2 अंक से गोल्‍ड पाने से चूक गए। चीन के शूटर यांग हाओरान ने एशियन गेम्स में रिकॉर्ड अंक 249.1 के साथ गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। चीनी ताइपेई के लु शाओचुआन (226.8) को ब्रॉन्ज मेडल मिला। दीपक कुमार ने पहली बार एशियाई खेलों में मेडल जीता है। इससे पहले, क्वॉलिफिकेशन में दीपक को पांचवां स्थान हासिल हुआ था।

एशियन गेम्स 2018 : कुश्ती में बजरंग पूनिया ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड

पहले दिन भारत को मिले थे दो पदक

बता दें कि एशियाई गेम्‍स के पहले दिन भारत की झोली में दो पदक आए थे। पहलवान बजरंग पूनिया ने गोल्ड मेडल जीता। इसके अलावा शूटिंग के 10  मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। 10 मीटर एयर राइफल में अपूर्वी से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन फाइनल मुकाबले में वो 186.0 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर रहीं।

कुश्ती में आज पदक की उम्‍मीद

महिलाओं की कुश्ती में सोमवार को 62 किलोग्राम फ्री-स्टाइल इवेंट में ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट साक्षी मलिक और 50 किलो भारवर्ग फ्री-स्टाइल में विनेश फोगाट से पदक की उम्मीद की जा रही है। इसके अलावा 57 किलोग्राम भारवर्ग में पूजा ढांडा अपना दावा पेश करेंगी। इनके अलावा पुरुषों के सुपर हेवीवेट कैटेगरी यानी 125 किलोग्राम में सुमित से भी पदक की उम्‍मीद की जा रही है।

Related Post

हैदराबाद में न्यूज एंकर ने घर की पांचवीं मंजिल से कूदकर दी जान

Posted by - April 2, 2018 0
डिप्रेशन की थी शिकार, सुसाइड नोट में लिखा- ‘मेरा दिमाग ही मेरा दुश्‍मन’ हैदराबाद। हैदराबाद में एक न्‍यूज चैनल की एंकर…

खतरनाक हकीकत: भारत को गंभीर खतरे की ओर धकेल रहा है कोयले का इस्तेमाल

Posted by - November 1, 2018 0
नई दिल्ली। इंटर गवर्नमेंटल पैनल ऑन क्लाइमेट चेंज यानी आईपीसीसी की ताजा रिपोर्ट भारत के लिए बड़े खतरे का इशारा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *