इमरान खान बने पाकिस्तान के 22वें पीएम, सिद्धू भी पहुंचे, सेनाध्यक्ष से गले मिले

117 0

इस्लामाबाद। पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान ने शनिवार (18 अगस्‍त) को पाकिस्‍तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। यहां राष्‍ट्रपति भवन में हुए समारोह में राष्‍ट्रपति ममनून हुसैन ने इमरान को शपथ ग्रहण करवाई। शपथ ग्रहण समारोह में क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू भी पहुंचे।

शपथग्रहण समारोह के दौरान पाक सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा से गले मिलते नवजोत सिंह सिद्धू

पाक सेनाध्‍यक्ष से गले मिले सिद्धू

समारोह में जब पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पहुंचे तो नवजोत सिंह सिद्धू ने उनसे बड़ी ही गर्मजोशी से मुलाकात की। वे बाजवा से गले भी मिले। बता दें कि शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए सिद्धू शुक्रवार को ही पाकिस्‍तान पहुंच गए थे। सिद्धू वाघा सीमा के रास्‍ते लाहौर पहुंचे।

सिद्धू बोले, दोस्त बनकर आया

सिद्धू ने लाहौर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह भारत के सद्भावना दूत के रूप में मोहब्बत का पैगाम लेकर पाकिस्तान आए हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं यहां राजनेता के रूप में नहीं बल्कि दोस्त के रूप में आया हूं। मैं यहां अपने दोस्त (इमरान) की खुशी में शरीक होने  आया हूं।’ पाकिस्तान में चुनाव के बाद आए बदलाव का स्वागत करते हुए सिद्धू ने कहा कि इमरान को दोनों देशों के बीच अमन बहाली की पहल करनी चाहिए। उन्‍होंने कहा, ‘हिन्दुस्तान जीवे, पाकिस्तान जीवे।’ बता दें कि विपक्षी दलों ने अटल बिहारी वाजपेयी का अंतिम संस्कार छोड़कर इमरान के शपथग्रहण समारोह में पाकिस्तान जाने पर सिद्धू पर सवाल उठाए हैं।

Related Post

नोटबंदी, जीएसटी के बाद अब एफडीआई से व्यापारियों पर मार

Posted by - January 12, 2018 0
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार की एफडीआई नीति पर बोला हमला नई दिल्‍ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

खतरनाक बीमारियों से बचाएगा कृत्रिम एंटी ऑक्सीडेंट, 100 गुना ज्यादा है ताकतवर

Posted by - September 13, 2018 0
टोरंटो। वैज्ञानिकों के एक अध्ययन में यह खुलासा हुआ है कि मानव निर्मित एक एंटी ऑक्सीडेंट, ‘टैंपो’  प्राकृतिक रूप से मौजूद…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *