ऐसे लड़के कभी इंप्रेस नहीं कर पाते लड़कियों को, रह जाते हैं हमेशा सिंगल

67 0

तुर्की। रिलेशनशिप में रहना आज एक ट्रेंड बन चुका है। जो सिंगल होते हैं वो कहीं न कहीं डिप्रेशन के शिकार हो जाते हैं। साइप्रस में निकोसिया विश्वविद्यालय ने एक स्टडी की है, जिसमें उन्होंने बताया कि जिन लड़कों में सोशल स्किल की कमी होती है, वो जल्दी लड़कियों को इंप्रेस नहीं कर पाते हैं।

फ्लर्ट करना नहीं आता, तो रह जाएंगे सिंगल

निकोसिया विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मेनेलोस अपोस्टोलौ का कहना है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर 6,700 से ज्यादा मर्दों के कमेंट्स को पढ़ा। इन कमेंट्स को पढ़ने से पता चलता है कि जिन लड़कों को फ्लर्ट करना नहीं आता है, वो लड़कियों को इंप्रेस नहीं कर पाते हैं, इसीलिए वो सिंगल रह जाते हैं। इस स्टडी को विकासवादी मनोवैज्ञानिक विज्ञान में पब्लिश किया जा चुका है।

रिसर्चर ने पूछा ये सवाल

उत्तरी अमेरिका और यूरोप में लगभग 35 प्रतिशत लोग सिंगल हैं। ऐसा क्यों है, इसे समझने के लिए मेनेलोस ने रेडिट पर पूछा – गाएज..तुम लोग सिंगल क्यों हो? पोस्ट पर किए गए 13,439 कमेंट्स में से 6,794 को उन्होंने पढ़ा। उन्होंने पाया कि ये लोग सिंगल नहीं बल्कि एक रिलेशनशिप में रहना चाहते हैं। मेनेलोस ने बताया कि जो लोग रिलेशनशिप में रहना चाहते हैं, उन्हें फ्लर्टिंग जैसी स्किल्स आनी चाहिए। ऐसे में आप बहुत आसानी से अपना पार्टनर ढूंढ पाएंगे।

ये हैं दूसरे कारण

मेनेलोस ने अपनी स्टडी में ऐसे 43 कारणों का जिक्र किया है, जिनकी वजह से लड़के सिंगल रह जाते हैं। खराब लुक, कम हाइट और गंजे होने की वजह से ज्यादातर लोगों में कॉन्फिडेंस की कमी आ जाती है। इसके अलावा जो लोग फ्लर्ट नहीं कर सकते या शर्माते हैं, वो सिंगल रह जाते हैं।

Related Post

बिकिनी लुक में रिलीज हुआ ‘वीरे दी वेडिंग’ का नया पोस्टर

Posted by - May 19, 2018 0
मुंबई। सोनम कपूर, करीना कपूर, स्वरा भास्कर और शि‍खा तलसानिया इन दिनों अपनी आने फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ के प्रमोशन में लगी हुई हैं। हाल ही…

17 लड़कियों से थे आतंकी के रिश्ते, प्रेग्नेंट गर्लफ्रेंड के इनपुट पर फोर्स ने किया ढेर

Posted by - October 10, 2017 0
श्रीनगर :  जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना ने सोमवार को एक मुठभेड़ में 7 लाख के इनामी पाकिस्तानी आतंकी और जैश-ए-माेहम्मद…

इंदिरा नूई ने 12 साल बाद छोड़ा पेप्सिको की CEO का पद, जानिए कब होगी विदाई

Posted by - August 6, 2018 0
नई दिल्‍ली। कोल्ड ड्रिंक्स और फूड सेक्टर की दिग्गज अमेरिकी कंपनी पेप्सिको की CEO इंदिरा नूई इस साल अक्टबूर में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *