ऐसे लड़के कभी इंप्रेस नहीं कर पाते लड़कियों को, रह जाते हैं हमेशा सिंगल

110 0

तुर्की। रिलेशनशिप में रहना आज एक ट्रेंड बन चुका है। जो सिंगल होते हैं वो कहीं न कहीं डिप्रेशन के शिकार हो जाते हैं। साइप्रस में निकोसिया विश्वविद्यालय ने एक स्टडी की है, जिसमें उन्होंने बताया कि जिन लड़कों में सोशल स्किल की कमी होती है, वो जल्दी लड़कियों को इंप्रेस नहीं कर पाते हैं।

फ्लर्ट करना नहीं आता, तो रह जाएंगे सिंगल

निकोसिया विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मेनेलोस अपोस्टोलौ का कहना है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर 6,700 से ज्यादा मर्दों के कमेंट्स को पढ़ा। इन कमेंट्स को पढ़ने से पता चलता है कि जिन लड़कों को फ्लर्ट करना नहीं आता है, वो लड़कियों को इंप्रेस नहीं कर पाते हैं, इसीलिए वो सिंगल रह जाते हैं। इस स्टडी को विकासवादी मनोवैज्ञानिक विज्ञान में पब्लिश किया जा चुका है।

रिसर्चर ने पूछा ये सवाल

उत्तरी अमेरिका और यूरोप में लगभग 35 प्रतिशत लोग सिंगल हैं। ऐसा क्यों है, इसे समझने के लिए मेनेलोस ने रेडिट पर पूछा – गाएज..तुम लोग सिंगल क्यों हो? पोस्ट पर किए गए 13,439 कमेंट्स में से 6,794 को उन्होंने पढ़ा। उन्होंने पाया कि ये लोग सिंगल नहीं बल्कि एक रिलेशनशिप में रहना चाहते हैं। मेनेलोस ने बताया कि जो लोग रिलेशनशिप में रहना चाहते हैं, उन्हें फ्लर्टिंग जैसी स्किल्स आनी चाहिए। ऐसे में आप बहुत आसानी से अपना पार्टनर ढूंढ पाएंगे।

ये हैं दूसरे कारण

मेनेलोस ने अपनी स्टडी में ऐसे 43 कारणों का जिक्र किया है, जिनकी वजह से लड़के सिंगल रह जाते हैं। खराब लुक, कम हाइट और गंजे होने की वजह से ज्यादातर लोगों में कॉन्फिडेंस की कमी आ जाती है। इसके अलावा जो लोग फ्लर्ट नहीं कर सकते या शर्माते हैं, वो सिंगल रह जाते हैं।

Related Post

नई खोज : अब ब्लड टेस्ट से पता चल जाएगा स्किन कैंसर है या नहीं

Posted by - October 24, 2018 0
मेलबर्न। स्किन कैंसर का पता लगाने के लिए शोधकर्ताओं ने एक आसान तरीका खोज निकाला है। ऑस्ट्रेलिया के शोधकर्ताओं ने…

गंभीर बीमारी वाले लोग ले सकेंगे इच्छा मृत्यु, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया अहम फैसला

Posted by - March 9, 2018 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने अहम फैसले में गंभीर रूप से बीमार लोगों की इच्छा मृत्यु के लिए लिखी गई…

पीएम ने हैदराबाद मेट्रो का किया उद्घाटन, पहले सफर के बने यात्री

Posted by - November 28, 2017 0
पहले चरण में मियापुर से नागोल के बीच 30 किलोमीटर के दायरे में शुरू हुई मेट्रो सर्विस हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *