यूपी के बस्ती में गिरा निर्माणाधीन फ्लाईओवर, चार मजदूर घायल, दो मलबे में दबे

63 0

बस्‍ती। देश में बारिश के चलते निर्माणाधीन इमारत और फ्लाईओवर गिरने का सिलसिला लगातार जारी है। अभी वाराणसी में फ्लाईओवर की बीम गिरने की घटना पुरानी भी नहीं हुई थी कि अब यूपी के बस्‍ती में एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर अचानक ढह गया। यह हादसा शनिवार (11 अगस्‍त) सुबह 7.30 बजे बस्ती में नेशनल हाईवे 28 पर फुटहिया के पास हुआ।

चार लोग घायल, मलबे में दो दबे

बताया जा रहा है कि गोरखपुर-लखनऊ हाईवे पर स्थित यह फ्लाईओवर गिरने से उसकी चपेट में आकर चार मजदूर जख्मी हो गए। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। खबर लिखे जाने तक मलबे में अब भी दो लोग दबे थे। उन्‍हें निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा था। हादसे की वजह से गोरखपुर-लखनऊ नेशनल हाईवे 28 पर उस क्षेत्र में यातायात ठप हो गया।

कैसे हुआ हादसा ?

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय के अंतर्गत आनेवाले इस फ्लाईओवर का निर्माण NHAI करा रही थी। इस पुल का निर्माण करोड़ों की लागत से हो रहा था, लेकिन इसके तैयार होने से पहले ही एनएचएआई की लापरवाही सामने आ गई। बताया जा रहा कि फ्लाईओवर के किनारे लोहे का क्लैंप लगाकर शटरिंग पर कंक्रीट की ढलाई का काम चल रहा था। इसी दौरान फ्लाईओवर का एक स्लैब गिर गया। इस फ्लाईओवर का 60 फीसदी से अधिक काम पूरा हो चुका था।

सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश 

निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिरने की सूचना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थानीय प्रशासन को तत्काल राहत कार्य शुरू करने के साथ ही वहां पर यातायात सुचारु कराने का निर्देश दिया है। सीएम योगी ने इस घटना की जांच के आदेश भी दिए हैं। मौके पर प्रशासन की टीम ने पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

Related Post

जेटली ने तोड़ी चुप्पी, कहा – पीएनबी घोटाला बैंक मैनेजमेंट व ऑडिटर्स की नाकामी

Posted by - February 20, 2018 0
वित्‍त मंत्री बोले – बैंकों के लुटेरों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा, दोषियों को मिलेगी सजा नई…

प्रद्युम्न मर्डर : 14 दिन और बढ़ी आरोपी छात्र की न्यायिक हिरासत

Posted by - January 4, 2018 0
आरोपी छात्र की जमानत समेत तीन याचिकाओं पर 6 जनवरी को होगी सुनवाई गुड़गांव। प्रद्युम्न हत्याकांड में बुधवार को न्यायिक…

हंगर इंडेक्स में नॉर्थ कोरिया व बांग्लादेश से भी पीछे हुआ भारत

Posted by - October 13, 2017 0
119 देशों के ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत तीन पायदान नीचे खिसककर 100वें स्थान पर पहुंचा भारत में भूख एक गंभीर समस्या है.…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *