यूपी में ये ब्रह्मास्त्र चलाएगी कांग्रेस, 2019 में बीजेपी को ऐसे टक्कर देने की तैयारी

40 0

नई दिल्ली। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में कांग्रेस अपना ब्रह्मास्त्र चलाने जा रही है। ये ब्रह्मास्त्र वो चलाएगी तो अमेठी में, लेकिन उस ब्रह्मास्त्र का पूरे राज्य में इस्तेमाल करने की तैयारी कांग्रेस ने की है। कांग्रेस को लग रहा है कि इस ब्रह्मास्त्र से बीजेपी को वो यूपी में चारों खाने चित कर देगी। कहा जाता है कि केंद्र में सत्ता की राह यूपी से होकर ही जाती है।

कौन सा ब्रह्मास्त्र चलाएगी कांग्रेस ?

कांग्रेस के इस ब्रह्मास्त्र का नाम है प्रियंका गांधी। सूत्रों के अनुसार, प्रियंका को अमेठी सीट से लड़ाने की कांग्रेस ने तैयारी की है। इस सीट से अब तक उनके भाई राहुल गांधी जीतते रहे हैं। वहीं, राहुल गांधी रायबरेली सीट से चुनाव लड़ेंगे। यानी ये साफ है कि सोनिया गांधी अब चुनाव नहीं लड़ेंगी। लगातार बीमारी की वजह से कांग्रेस अध्यक्ष का पद वो पहले ही छोड़ चुकी हैं। सूत्रों का कहना है कि सोनिया अपने करीबी लोगों के साथ कांग्रेस के युवाओं की मेंटर बनेंगी और चुनाव के लिए सटीक रणनीति बनाएंगी।

चुनाव के वक्त प्रचार करती रही हैं प्रियंका

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान प्रियंका गांधी रायबरेली और अमेठी में प्रचार के लिए आती रही हैं। रायबरेली में अपनी मां सोनिया की वो सांसद प्रतिनिधि भी हैं। प्रियंका से 2014 में भी पूरे यूपी में प्रचार कराने की बात कांग्रेस के नेताओं ने की थी, लेकिन तब प्रियंका ने इससे इनकार कर दिया था। इस बार कांग्रेस आलाकमान प्रियंका से पूरे यूपी में प्रचार करा सकता है।

प्रियंका ने 2012 में दी थी चुनौती

साल 2012 में प्रियंका जब अमेठी और रायबरेली में भाई और मां का प्रचार कर रही थीं, तो उन्हें सपा और बीजेपी ने निशाने पर लिया था। उस वक्त प्रियंका ने चुनौती देते हुए कहा था, ‘मैं मैदान में उतरकर दिखाऊं क्या’। हालांकि, तबसे अब तक प्रियंका ने कभी भी सियासत में उतरने की इच्छा खुले तौर पर नहीं दिखाई है।

बीजेपी गठबंधन ने जीती थीं 73 सीटें

बता दें कि साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यूपी में अपने सहयोगियों के साथ मिलकर 73 सीटें जीती थीं। कांग्रेस को 2 और सपा को 5 सीटें ही मिली थीं। उधर, बीएसपी का सूपड़ा साफ हो गया था और वो एक भी सीट नहीं जीत सकी थी।

Related Post

दुनिया की सबसे लंबी नॉन-स्टॉप फ्लाइट अक्‍टूबर से, जानिए कहां भरेगी उड़ान

Posted by - September 26, 2018 0
नई दिल्ली। सिंगापुर एयरलाइंस ने घोषणा की है कि वह अगले महीने दुनिया की सबसे लंबी दूरी की नॉन स्टॉप फ्लाइट…

श्रीदेवी की मौत के बाद कपूर खानदान को करना पड़ा इस हादसे का सामना

Posted by - June 27, 2018 0
न्‍यूयॉर्क। बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी को गुजरे चार महीने हो गए हैं। इस हादसे से अभी कपूर खानदान बाहर भी नहीं निकल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *